Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

गाय-बकरी चराने गए युवक पर भालू ने किया हमला, शव जंगल में बरामद

छत्तीसगढ़।  सूरजपुर जिले के ओड़गी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत करी में बीती शाम एक ग्रामीण युवक को भालू ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया। परिवार...



छत्तीसगढ़। सूरजपुर जिले के ओड़गी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत करी में बीती शाम एक ग्रामीण युवक को भालू ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया। परिवार के लोग उसे खोजते हुए जंगल पहुंचे तो युवक का शव मिला। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। इधर जिले के बिहारपुर क्षेत्र में तेंदुए की आमद से ग्रामीणों में दहशत है। तेंदुआ घर में घुस गया और बकरी का शिकार कर वापस लौट गया।

करी गांव निवासी सुमारसाय (30 वर्ष) पिता अमर साय सिंह रोज की तरह अपने गाय-बकरी चराने गया हुआ था। शाम को सुमारसाय घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। सुबह परिजन उसे खोजते हुए जंगल की ओर गए तो खून से लथपथ सुमार साय का शव मिला। उसके सिर और पैर की अंगुलियों को भालू द्वारा नोंच लिया गया था। इसकी सूचना वन विभाग व पुलिस विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे वन विभाग के दल ने युवक पर भालू द्वारा हमला किए जाने की पुष्टि की। ग्रामीण के शव को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है। वन विभाग द्वारा तत्काल परिजनों को 25,000 सहायता राशि प्रदान की गई। घटनास्थल पर ओड़गी थाना प्रभारी सोमारसाय पैकरा सहित वन अमले के अधिकारी मौजूद रहे। भालू के आतंक से करी ग्रामवासी सहमे हुए हैं।
अवंतिकापुर में घर में घुसा तेंदुआ, बकरी को बनाया शिकार
सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में तेंदुए की दहाड़ से लोग सहमे हुए हैं। बीती रात एक तेंदुए ने घर में घुसकर बकरी का शिकार किया। रात 11 बजे तेंदुआ अंवतिकापुर निवासी सोनू यादव के घर आ धमका और घर में बांधकर रखे बकरी पर हमला कर उसे मार डाला। तेंदुआ की आमद व उसकी दहाड़ से ग्रामीण सहमे हुए हैं। गांव के एक ओर गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान है तो दूसरी तरफ वन विभाग का जंगल लगा हुआ है। ऐसे में आये दिन जंगली जानवर ग्रामीणों क्षेत्र में पहुंचते रहते हैं। 

No comments

दुनिया

//