Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

एक पिता के लिए बहुत लकी होती है बेटी, इसलिए कहलाती है पापा की परी

रायपुर।  शास्त्रों में कन्या को देवी का स्वरूप माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान हों तो घर के सभी सदस्यों ...



रायपुर। शास्त्रों में कन्या को देवी का स्वरूप माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान हों तो घर के सभी सदस्यों के भाग्य में वृद्धि होती है। इस मामले में कुछ राशियों को महत्वपूर्ण माना गया है। इन राशि की लड़कियों की कुंडली में यदि ग्रहों की स्थिति शुभ और बलवान हो तो पिता का भी भाग्य चमक जाता है। 

जिन लड़कियों की राशि कर्क होती है, वे बहुत ही हुनरमंद होती हैं। ऐसी लड़कियां कम उम्र में ही अपनी होशियारी से दूसरों को प्रभावित करने लगती हैं। इस राशि की लड़कियां प्रत्येक कार्य को बहुत ही लगन और गंभीरता से करती है। कर्क राशि की लड़कियां शिक्षा और ज्ञान का भरपूर लाभ उठाती हैं। इससे दूसरों को भी लाभांवित करती हैं। ये पिता के साथ साथ परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी लकी साबित होती हैं। कर्क राशि की कुंडली में यदि राजयोग बने हुए हैं और ग्रहों की स्थिति शुभ है तो ये कम उम्र में ही ये बड़ी सफलता प्राप्त करती हैं। जिन लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरू होता है, उनकी राशि कर्क होती है।

कन्या राशि की लड़कियां कलात्मक कार्यों में रूचि रखने वाली होती हैं। इनकी वाणी मधुर और प्रभावशाली होती हैं। कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ होने पर इस राशि की लड़कियां कम उम्र में ही अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करने की क्षमता रखती हैं। इनमें विषय को समझने की गजब की क्षमता होती हैं। ये बहुत ही तीक्ष्ण बुद्धि की होती हैं। शिक्षा, संगीत और वकालत आदि के क्षेत्र में ये विशेष सफलता प्राप्त करती हैं। जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता है, उनकी राशि कन्या कहलाती है।

मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह को माना गया है। ज्योतिष शास्त्र में शनि को कर्म प्रधान ग्रह माना गया है। मकर राशि वालों की कुंडली में यदि शनि की स्थिति शुभ होती है तो बहुत जल्द ये अपने गुणों से लोकप्रियता प्राप्त करती हैं। ये जॉब और बिजनेस में भी अच्छा प्रदर्शन करती हैं। मकर राशि की लड़कियां अपने लक्ष्य को लेकर बहुत अधिक गंभीर होती हैं। ये कठोर परिश्रम से सफलता प्राप्त करती हैं। ये परिवार और अपने शुभचिंतकों का विशेष ध्यान रखने वाले होती हैं। इसीलिए ये घर की लाड़ली भी होती हैं। कुंडली में बैठे शुभ और बलवान ग्रह इनकी प्रतिभा को चारचांद लगाते हैं। जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है।

No comments

दुनिया

//