Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

आईपीएस दीपांशु काबरा अब होंगे परिवहन आयुक्त

  रायपुर।  प्रदेश में इस साल की सबसे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। इसमें विभाग-संचालनालय से नगर निगमों तक के प्रशासनिक मुखिया बदल दिए गए हैं। ...


 रायपुर। प्रदेश में इस साल की सबसे बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। इसमें विभाग-संचालनालय से नगर निगमों तक के प्रशासनिक मुखिया बदल दिए गए हैं। इस फेरबदल से 25 अधिकारी प्रभावित हुए हैं। कोरिया, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, नारायणपुर, गरियाबंद और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिलाें के कलेक्टर बदल दिए गए हैं। वहीं वरिष्ठ आईपीएस दीपांशु काबरा का कद बढ़ाया गया है। अभी तक परिवहन विभाग के अपर आयुक्त रहे काबरा अब आयुक्त बना दिए गए हैं।

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से देर रात जारी आदेश के मुताबिक 2008 बैच के आईएएस श्यामलाल धावड़े को कोरिया के कलेक्टर पद से हटाकर बस्तर संभाग का आयुक्त बना दिया गया है। धावड़े की जगह पर 2014 बैच के कुलदीप शर्मा को कोरिया कलेक्टर बनाया गया है। कुलदीप अभी कोरबा नगर निगम में आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

2009 बैच के सुनील कुमार जैन को बलौदाबाजार-भाटापारा जिला कलेक्टर से हटाकर स्कूल शिक्षा विभाग का विशेष सचिव बना दिया गया है। अभी तक महासमुंद के कलेक्टर रहे डोमन सिंह को बलौदाबाजार-भाटापारा का जिला कलेक्टर बनाया गया है। कोरिया और बलौदाबाजार में कलेक्टरों के बदले जाने के पीछे क्षेत्रीय विधायकों और कांग्रेस नेताओं की प्रशासन से नाराजगी बताई जा रही है।

नारायणपुर के कलेक्टर रहे धर्मेश कुमार साहू को रायपुर वापस बुलाया गया है। 2010 बैच के साबू अब संचालक भू-अभिलेख की जिम्मेदारी संभालेंगे। उनके पास शासकीय मुद्रण एवं लेखन सामग्री के संचालक का प्रभार भी होगा। उनकी जगह पर 2014 बैच के ऋतुराज रघुवंशी को नारायणपुर कलेक्टर बनाया जा रहा है।

नीलेशकुमार महादेव क्षीरसागर को गरियाबंद से हटाकर महासमुंद का कलेक्टर बना दिया गया है। गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही की कलेक्टर रहीं 2013 बैच की नम्रता गांधी अब गरियाबंद संभालेंगी। अब ऋचा प्रकाश चौधरी गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले की नई कलेक्टर होंगी। 2014 बैच की ऋचा अभी तक बस्तर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी थीं।

No comments

दुनिया

//