Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

अहमदाबाद टीम में शामिल होने को तैयार हार्दिक, राशिद और शुभमन…

मुंबई:   हार्दिक पंड्या, राशिद ख़ान और शुभमन गिल आगामी आईपीएल सीजऩ में अहमदाबाद फ्ऱैंचाइज़ी का हिस्सा होने के लिए तैयार हैं। पिछले अक्टूबर म...



मुंबई: हार्दिक पंड्या, राशिद ख़ान और शुभमन गिल आगामी आईपीएल सीजऩ में अहमदाबाद फ्ऱैंचाइज़ी का हिस्सा होने के लिए तैयार हैं। पिछले अक्टूबर में सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने अहमदाबाद टीम को खऱीदा था।

उन्होंने अपने सहयोगी स्टाफ़ को भी अंतिम रूप दे दिया है। स्टाफ़ का नेतृत्व भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा और साउथ अफ्ऱीका के पूर्व बल्लेबाज़ व मुख्य कोच गैरी कर्स्टन करेंगे। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज़ विक्रम सोलंकी टीम के निदेशक होंगे। यह दूसरी बार है जब नेहरा, कर्स्टन और सोलंकी एक साथ काम करेंगे, इससे पहले यह तिकड़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए काम कर चुकी है।

आईपीएल में दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ ने अभी तक अपने द्वारा खऱीदे गए खिलाडिय़ों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ऐसा करने की समय सीमा 22 जनवरी तेज़ी से कऱीब आ चुकी है। दोनों टीमों को एक ही पर्स 90 करोड़ रुपये मिला है, जो अन्य आठ टीमों के समान है। हालांकि, अन्य टीमों के विपरीत, जिन्होंने चार खिलाड़ी रिटेन किए थे, यह दो नई टीमें एक विदेशी खिलाड़ी सहित केवल तीन खिलाडिय़ों को चुन सकती हैं।

आईपीएल में दो नई फ्ऱैंजाइजी को अपने तीन खिलाडिय़ों को चुनने के लिए क्रमश: 15 करोड़, 11 करोड़ और 7 करोड़ रूपये खर्च करने होंगे। अहमदाबाद ने हार्दिक और राशिद दोनों को समान राशि 15 करोड़ देने का निर्णय लिया है। यह भी पता चला है कि हार्दिक के अहमदाबाद के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने की संभावना है, जो आईपीएल में ऑलराउंडर के रूप में पहला विकल्प हैं। तीसरे खिलाड़ी गिल को सात करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा।

यह पहली बार है जब हार्दिक और राशिद आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलेंगे, जो पहले मुंबई इंडियंस और सनराइज़र्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2015 में महज़ 10 लाख रुपये में अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में खऱीदे जाने के बाद से हार्दिक का उदय तेज़ी से हुआ है। 2018 तक, उन्होंने ख़ुद को भारत में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में स्थापित कर लिया था और मुंबई ने उन्हें उस वर्ष की नीलामी में अपनी दूसरी पसंद के रूप में 11 करोड़ रुपये में अपने साथ बनाए रखा था। अगले दो सीजऩ में हार्दिक ने 762 रन बनाए और 29 मैचों में 32 विकेट लिए। वह 2015, 2017, 2019 और 2020 में मुंबई की विजेता टीम का हिस्सा भी रहे।

No comments

दुनिया

//