Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

अपर्णा यादव ने सपा छोड़ भाजपा का थामा दामन

लखनऊ।   उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में बुधवार को बड़ा बदलाव सामने आया है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की बहू   अपर्णा याद...



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में बुधवार को बड़ा बदलाव सामने आया है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव (APARNA YADAV) 19 जनवरी को बीजेपी में शामिल हो गई हैं। अपर्णा ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली है। बीजेपी में उनका पार्टी में स्वागत किया है। अपर्णा को पहले भी कई मुद्दों पर भाजपा के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार का समर्थन करते देखा गया है।

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना के बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा (APARNA YADAV) ने 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से भाजपा की डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उन्हें 33,796 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। अपनी हार के बारे में बोलते हुए, अपर्णा ने कई इंटरव्यू में दावा किया है कि उन्हें भाजपा के प्रभुत्व वाले निर्वाचन क्षेत्र में सपा द्वारा टिकट दिया गया था। उन्होंने अक्सर कहा है कि ‘नुकसान अपरिहार्य था।’

अपर्णा को लखनऊ कैंट से मिल सकती है टिकट

अपर्णा (APARNA YADAV)सपा द्वारा अपनाई गई नीतियों, बिंदुओं और विचारों की प्रशंसक नहीं रही हैं, और अक्सर सार्वजनिक मंचों पर इसकी आलोचना करने के लिए आगे आई हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि उनके परिवार ने अतीत में जो किया है, उसके लिए वह “जिम्मेदारी नहीं ले सकती”। उनकी टिप्पणी 1990 में यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में मुलायम सिंह यादव के कार्यों के जवाब में आई थी। यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान, बाबरी मस्जिद के पास कारसेवकों पर गोली चलाने के लिए यूपी पुलिस को विवादास्पद आदेश दिए थे, एक ऐसा कार्य जिसने पूरे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हंगामा खड़ा हो गया था।

2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे- 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। भाजपा शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केपी मौर्य सहित 105 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की।

No comments

दुनिया

//