Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

Ireland आयरलैंड के एंडी मैकब्राइन ने वेस्टइंडीज West Indies के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में चार विकेट लिए और अर्धशतक लगाया. उनकी शानदार...



Ireland आयरलैंड के एंडी मैकब्राइन ने वेस्टइंडीज West Indies के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में चार विकेट लिए और अर्धशतक लगाया. उनकी शानदार पारी की बदौलत आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को दो विकेट से हराकर रविवार को अपनी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला 2-1 से जीत ली. वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने हार को अपनी संघर्षरत टीम के लिए एक दुखद दिन बताया.

मैकब्राइन ने तीन मैचों में कुल विकेट 10 लिए. तीसरे मैच में वेस्टइंडीज सबीना पार्क में 44.4 ओवर में 212 रन पर ऑल आउट हो गया. इसके बाद मैकब्राइन ने 100 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन का शीर्ष स्कोर बनाकर अपनी हरफनमौला प्रतिभा का परिचय दिया. हैरी टेक्टर ने भी आयरलैंड की पहली वनडे सीरीज जीत में अहम भूमिका निभायी.

24 वर्षीय टेक्टर ने अपने आखिरी मैच में 52 रन बनाए और लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा. यह उनका सातवां अर्धशतक था. पोलार्ड ने स्वीकार किया कि यह हमारे और वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक दुखद दिन है. उन्होंने कहा कि हम जिम्मेदारी लेते हैं. उन्होंने कहा कि हम मानक के अनुरूप नहीं रहे. अब हमें आगे बढ़ने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि यह आज रात नहीं होगा, हमें एक साथ आना होगा और तय करना होगा कि हम वेस्ट इंडीज क्रिकेट को कहां ले जाना चाहते हैं. जब मैकब्राइन 31वें ओवर में आउट हुए तब आयरलैंड का स्कोर 152-3 था. मैकब्राइन के करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा.

आयरलैंड को कोविड के कारण नियमित कप्तान एंडी बालबर्नी सहित कई खिलाड़ियों की कमी खल रही थी. तीन विकेट के नुकसान पर आयरलैंड 152 के स्कोर पर था. इसके बाद विकेटों का पतन जारी रहा और जल्दी ही 190-4 के बाद 208-8 तक पहुंच गया. यह मैकब्राइन के लिए एक यादगार श्रृंखला थी. पहले गेम में उनके सिर पर चोट भी लगी थी. यह सीरीज 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग का हिस्सा है.

No comments

दुनिया

//