Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

व्यवस्था पर वसूली भारी! यातायात विभाग का कारनामा पढ़ें...

धमतरी। शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था किसी से छिपी नही है जिसे व्यवस्थित करने के कोई खास प्रयास भी नही किये जा रहे हैं, शहर की लगभग सभी सड़को...




धमतरी। शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था किसी से छिपी नही है जिसे व्यवस्थित करने के कोई खास प्रयास भी नही किये जा रहे हैं, शहर की लगभग सभी सड़कों में बदहाल यातायात व्यवस्था के चलते राहगीर खासे परेशान होते रहते हैं, तो सड़क हादसे भी होते ही रहते हैं। चूंकि शहर से होकर नेशनल हाईवे गुज़रती है तो भारी वाहनों का व दूसरे राज्यों के वाहनों का गुज़रना भी लाज़मी है। इसके अलावा शहर में गाड़ियों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है, जिसे सुचारू रूप से चलाना किसी चुनौती से कम नही है, जिसके लिए कई यातायात से जवान व अधिकारी तैनात किए गए हैं। जिनका काम है यातायात को व्यवस्थित करना। इस बदहाल व्यवस्था को संभालने की बजाए यातायात के अधिकारी व जवान अवैध वसूली में ज़्यादा तवज्जो देते हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण आज दोपहर को नेशनल हाईवे 30 पर चर्च के पास देखने को मिला, जहां एक उड़ीसा के वाहन को ट्रैफिक कर्मी ने रोका, और उससे 200 रुपये वसूल लिए। बाद में जब हमारे प्रतिनिधि ने उस वाहन चालक से बात की तो उसने बताया कि ट्रैफिक वालों ने उससे 200 रुपया लिया, और कोई चालान या पर्ची भी नही दी इस दौरान मौके पर एक एएसआई, एक प्रधान आरक्षक व एक आरक्षक थे। इसके अलावा एक अन्य वाहन चालक से बात की गई तो उसने बताया कि गाड़ी के सारे पेपर रहने के बाद भी भेंट पूजा के बगैर शहर से होकर गुज़रना नही होता।

इससे ये साफ होता है कि यातायात के कर्मी समेत अधिकारी भी यहां की व्यवस्थाओं को सुधारने से ज़्यादा वसूली पर फ़ोकस करते हैं। 

वहीं इस मामले में हमारे द्वारा यातायात प्रभारी के देवराजु का पक्ष लेने की कोशिश दोपहर 1:30 बजे से शाम 6 बजे तक 3 बार कॉल करके की गई लेकिन हर बार वे व्यस्तता के हवाला देते हुए मिले ही नही।

No comments

दुनिया

//