Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कॉलेजों को लेकर जिला प्रशासन की कार्यवाही, ऑनलाइन होगी सभी कक्षाओं की परीक्षा

बैकुंठपुर।  कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी कॉलेजों-विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने और परीक्षाओ...



बैकुंठपुर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के सभी कॉलेजों-विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने और परीक्षाओं को भी ऑनलाइन माध्यम से आयोजित कराए जाने का निर्देश दिया है। शासन के निर्देशानुसार बैंकुंठपुर प्रशासन ने भी कॉलेजों-विश्वविद्यालयों में प​रीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित किए जाने का निर्देश दिया है। इस संबंध में जिला कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आदेश जारी किया है।

बीते दिनों उच्च शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थिति तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए समस्त कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से सुनिश्चित किया जाए। शैक्षणिक-अशैक्षणिक अमले को एक-तिहाई रोस्टर पद्धति से उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया जाए। रोस्टर ड्यूटी वाले दिवसों पर शैक्षणिक अमले द्वारा शिक्षण कार्य महाविद्यालय से, एवं शेष दिवसों में निवास से ही ऑनलाईन अध्यापन कार्य महाविद्यालय के समय-सारिणी अनुसार नियत समय पर लिया जाये।

दिशा-निर्देशों में कहा गया था कि महाविद्यालय के गैर-शैक्षणिक कार्य रोस्टर ड्यूटी अनुसार उपस्थित कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय में उपस्थित होकर किया जायेगा किन्तु शेष समस्त कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से दूरभाष तथा ऑनलाईन प्रक्रिया से कार्यों में सहयोग करेंगे। किसी भी स्थिति में अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अवकाश स्वीकृति कराये बिना तथा सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय का त्याग नहीं किया जायेगा।

No comments

दुनिया

//