Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

छात्रा की मौत पर CM भूपेश बघेल ने लिया एक्शन… छात्रावास की अधीक्षिका निलंबित… परिजनों को 5 लाख रुपये की मदद, घायल छात्रा अस्पताल में भर्ती..

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में गणतंत्र दिवस के दिन एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक छात्रावास में ध्वजारोहण के बाद झंडा उतारने के दौरान छात्रा की...



छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में गणतंत्र दिवस के दिन एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक छात्रावास में ध्वजारोहण के बाद झंडा उतारने के दौरान छात्रा की मौत हो गई है। इस मामले में अब खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान लिया है। सीएम के निर्देश के बाद छात्रावास अधीक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस छात्रा की मौत हुई, उसका नाम किरण दीवान है। वह 9वीं कक्षा की छात्रा थी। जो छात्रा घायल हुई है, वो 10वीं की छात्रा थी। आस-पास के लोगों ने बताया कि ये हादसा झंडा उतारने के दौरान हुआ है। हॉस्टल कैंपस के अंदर से ही हाईटेंशन तार गुजरी हुई है। झंडा उतारने के दौरान ही दोनों इस तार की चपेट में आए हैं। हालांकि ये पता नहीं चल सका कि वे तार की चपेट में कैसे आए हैं।

जिले के प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास पटेवा में बुधवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया जा रहा था। कार्यक्रम में हॉस्टल के बच्चे भी शामिल हुुए थे। इसी दौरान करंट लगने से एक छात्रा की जान चली गई थी। वहीं एक अन्य छात्रा भी घायल हो गई थी। जिसे अपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अब इस मामले में मुख्यमंत्री ने खुद संज्ञान लिया और हॉस्टल अधीक्षिका को निलंबित करन के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।जिसके बाद अधीक्षक ऐश्वर्या साहू को निलंबित किया गया है। वहीं छात्रा के परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है। साथ ही घायल छात्रा के बेहतर इलाज के भी निर्देश दिए गए हैं।

No comments

दुनिया

//