Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

बड़ी खबर: INS रणवीर पर धमाके में तीन नौसैनिकों की हुई मौत…

नई दिल्ली:   भारतीय नौसेना के मुंबई स्थित डॉकयार्ड पर आईएनएस रणवीर में एक धमाके में नौसेना के तीन कर्मी मारे गए और 11 घायल हो गए हैं.नौसेना ...



नई दिल्ली: भारतीय नौसेना के मुंबई स्थित डॉकयार्ड पर आईएनएस रणवीर में एक धमाके में नौसेना के तीन कर्मी मारे गए और 11 घायल हो गए हैं.नौसेना ने बताया है कि घायलों का इलाज मुंबई स्थित नेवी के अस्पताल में चल रहा है. नौसेना ने बयान जारी कर कहा है कि धमाका जहाज के आंतरिक कक्ष में हुआ. बताया गया कि जहाज के चालक दल के सदस्यों ने हालात पर तुरंत काबू पा लिया. भारतीय नौसेना ने कहा, कोई बड़ी सामग्री क्षति की रिपोर्ट नहीं है.

आईएनएस रणवीर नवंबर 2021 से पूर्वी नौसेना कमान से क्रॉस-कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर है और जल्द ही अपने बेस पोर्ट पर लौटने वाला था. इसी दौरान जहाज में धमाका हुआ. भारतीय नौसेना ने तुरंत यह नहीं बताया कि धमाका किस कारण से हुआ, लेकिन कहा कि एक बोर्ड ऑफ इंचयरी इसकी जांच करेगा रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, मुंबई में नौसेना के डॉकयार्ड में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में आईएनएस रणवीर पर एक आंतरिक डिब्बे में विस्फोट के कारण नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई मृतक तीनों कर्मी वरिष्ठ नाविक थे लेकिन अधिकारी नहीं थे.

नौसेना मृतकों के परिवारों तक पहुंचने की प्रक्रिया में है और उसके बाद उनके नाम और विवरण जारी करेगी. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने हादसे में जवानों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, आईएनएस रणवीर में विस्फोट की खबर बहुत दुखद है. मैं इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले नौसेना के नाविकों के रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.

और घायलों की पूरी तरह से स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं आईएनएस रणवीर में धमाका जून 2019 के बाद से भारतीय नौसेना में सबसे भीषण दुर्घटना है, जब मझगांव डॉकयार्ड में निर्माणाधीन जहाज में आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गई थी. पांच राजपूत श्रेणी के विध्वंसकों में से चौथा, आईएनएस रणवीर को 28 अक्टूबर, 1986 को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया था.

No comments

दुनिया

//