Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

लक्ष्मण झूला का 1 मार्च को शुभारंभ होगा,लेजर शो होगा आकर्षण

राजिम । कलेक्टर नम्रता गांधी ने माघ पूर्णिमा 16 फरवरी से आयोजित होने वाले 15 दिवसीय राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारियों की आज व्यापक समीक्षा...






राजिम
। कलेक्टर नम्रता गांधी ने माघ पूर्णिमा 16 फरवरी से आयोजित होने वाले 15 दिवसीय राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारियों की आज व्यापक समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित किया जाए।   कलेक्टर ने इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। राजिम रेस्ट हाउस में हुई बैठक में अपर कलेक्टर जे आर चौरसिया, पंचायत सीईओ श्रीमती रोक्तिमा यादव सहित विभिन्न क्रियान्वयन एजेंसी के अधिकारी  मौजूद थे।

 समीक्षा के दौरान मुख्य मंच के समीप एक वृहद डोम में प्रतिदिन विभागीय योजनाओं व कार्यक्रमों को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा व सम्बंधित विभागीय हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। इस दौरान विभागीय मंत्री भी शामिल होंगे।। इसके अलावा विभागों की  15 दिवसीय स्टाल लगेगा। यह प्रदर्शनी थीम आधारित होगी। कलेक्टर ने जानकारी दी कि 1 मार्च, महाशिवरात्रि के अवसर पर बहुप्रतीक्षित लक्ष्मण झूला का शुभारंभ होगा।  मेले के दौरान झूला में लेसर शो आयोजित होगा और  आकर्षक सजावट किया जाएगा।

बैठक में  लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के मरम्मत और अस्थाई निर्माण तथा टेंट और बेरिकेड्स संबंधी समीक्षा की गई। इसी तरह पीएचई  विभाग के अधिकारी ने बताया कि पाइप और बायो शौचालय लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को वन विभाग से समन्वय कर बांस बल्ली की आवश्यक व्यवस्था करने कहा गया है। जल संसाधन  के अधिकारी ने कहा कि स्नान कुंड बनाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है और पूर्णता की ओर है। कलेक्टर ने आयोजन के दौरान होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम और अन्य व्यवस्थाओं की विस्तार से चर्चा की। प्रतिदिन होने वाले विभागीय कार्यक्रमों के बारे भी निर्देश दिए।

 बैठक में अपर कलेक्टर  जे आर चौरसिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  चंद्रेश ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व)  अविनाश भोई सहित जिले के अधिकारी भी मौजूद थे। 

No comments

दुनिया

//