Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

भारत उसके फैसले को तार्किक रूप से देखे, चीन

 चीन की राजधानी बीजिंग में चल रहे ओलंपिक खेलों (Beijing Winter Olympics 2022) का भारत ने राजनयिक बहिष्कार किया है. चीन ने गलवान घाटी झड़प मे...



 चीन की राजधानी बीजिंग में चल रहे ओलंपिक खेलों (Beijing Winter Olympics 2022) का भारत ने राजनयिक बहिष्कार किया है. चीन ने गलवान घाटी झड़प में शामिल चीन सेना के एक कमांडर को ओलंपिक का मशालवाहक बनाया जिसे लेकर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई और खेलों का राजनयिक बहिष्कार कर दिया. सोमवार को चीन ने भारत की नाराजग.का जवाब देते हुए कहा कि इसे राजनीतिक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए.


भारत ने चीन के साथ सीमा पर तनाव के बावजूद बीजिंग ओलंपिक को लेकर समर्थन दिया था. अमेरिका सहित कई पश्चिमी देशों ने चीन में मानवाधिकार उल्लंघन का हवाला .देकर ओलंपिक खेलों का राजनयिक बहिष्कार किया था जबकि भारत ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया था. लेकिन चीनी कमांडर को मशालवाहक बनाकर चीन ने भारत की पीठ में छुरा भोंक दिया. चीन ने कहा था कि शीतकालीन ओलंपिक को दोस्ती और संबंधों के एक पुल के रूप में. इस्तेमाल किया जाना चाहिए,  लेकिन क्यूयी को मशालवाहक बनाकर चीन ने अपनी इस बात को खुद ही गलत साबित कर दिया है.  

No comments

दुनिया

//