Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

CG के जवान संभालेंगे UP मतदान केंद्रों की सुरक्षा के कमान… CAF की 11 कंपनियां बिलासपुर से रवाना…

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स (CAF) के जवान सुरक्षा देंगे। पहले चरण में 10 फरवरी को मेरठ और आगरा क्षेत्र में होने वा...



उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स (CAF) के जवान सुरक्षा देंगे। पहले चरण में 10 फरवरी को मेरठ और आगरा क्षेत्र में होने वाले चुनाव के लिए CAF के 11 कंपनियों के 1050 जवान तैनात रहेंगे। गुरुवार को CAF के DIG की अगुवाई में इन जवानों को बिलासपुर से लेकर स्पेशल ट्रेन से उत्तर प्रदेश रवाना हुई। उत्तर प्रदेश में चुनाव की तैयारियां चल रही है। आयोग निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रयास में जुटी हुई है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था का विशेष इंतजाम किया जा रहा है। चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों में केंद्रीय रिजर्व बल के साथ ही दूसरे राज्यों से भी बलों की मांग की गई है।

ट्रेन रवाना होने से पहले DIG एक्का ने जवानों से चर्चा करते हुए उन्हें चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण का ध्यान रखने और सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन करने की नसीहत भी दी। उन्होंने बताया कि CAF 1050 जवानों की ड्यूटी चुनाव के लिए लगाई गई है। गुरुवार को स्पेशल ट्रेन से जवानों को UP के लिए रवाना किया गया। पहले जवान दिल्ली जाएंगे और वहां से पहले चरण में मेरठ और आगरा क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होना है। जिसमें पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। इसी तरह 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।

No comments

दुनिया

//