Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

NEET Exam 2022 की परीक्षा स्थगित, दो महीने बाद तय होगी नई तारीख

नई दिल्ली।   केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने NEET Exam 2022 को फिलहाल स्थगित कर दिया है। अब ये परीक्षा 6-8 सप्ताह के बाद आयोजित की जाएगी। ये ...



नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने NEET Exam 2022 को फिलहाल स्थगित कर दिया है। अब ये परीक्षा 6-8 सप्ताह के बाद आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 12 मार्च 2022 को होनी थी, जिसे लेकर कई छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था।

छात्रों के द्वारा दायर एक याचिका में नीट 2022 की परीक्षा को टालने की मांग की गई थी। इधर परीक्षा के अगले आयोजन के लिए नई तारीखों के बारे में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की समिति समीक्षा के बाद फैसला लेगी।

याचिका दाखिल करने वाले छात्रों का कहना था कि सैकड़ों एमबीबीएस स्नातक, जिनकी इंटर्नशिप कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए लगाई गई उनकी ड्यूटी के कारण अटकी हुई थी। ऐसे सैकड़ों छात्र इस अनिवार्य इंटर्नशिप ड्यूटी को पूरी नहीं कर पाने के कारण NEET Exam 2022 की परीक्षा में शामिल होने से चूक जाएंगे। जबकि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। इसलिए, याचिका में परीक्षा स्थगित करने की मांग की गई है।

NEET Exam 2022 : 31 मई को पूरा होगा इंटर्नशिप

याचिका के जरिये नीट पीजी के सूचना बुलेटिन में दी गई शर्त, इंटर्नशिप पूरा करने के लिए 31 मई, 2022 की समय सीमा, को भी को चुनौती दी गई थी।

याचिकाकर्ताओं ने 1500 उम्मीदवारों के समर्थन के साथ आग्रह किया है कि वे वर्ष 2021 में कोविड ड्यूटी में थे और इसलिए उनकी इंटर्नशिप स्थगित कर दी गई थी। याचिका में 31 मई से इंटर्नशिप पूरा करने की समय-सीमा बढ़ाने और फिर परीक्षा टालने की मांग की गई है।

No comments

दुनिया

//