Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

देश में छा जाएगा बिजली संकट! नहीं चलीं ट्रेनें तो छत्तीसगढ़ उठाएगा ये कदम

  रायपुर: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री रेलगाड़ियों के परिचालन निरस्त होने के बाद अब केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने आ गई हैं. छत...

 


रायपुर: छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री रेलगाड़ियों के परिचालन निरस्त होने के बाद अब केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने आ गई हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भी केंद्र को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर जल्द ट्रेनें शुरू नहीं हुईं तो छत्तीसगढ़ से कोयला, बिजली और अन्य सामान नहीं जाने देंगे.


छत्तीसगढ़ से नहीं जाने दिया जाएगा सामान

डीआरएम को ज्ञापन देने पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने रेलवे की तरफ से रद्द की गई 23 ट्रेनों को जल्द शुरू नहीं करने पर छत्तीसगढ़ से कोयला बिजली और अन्य सामानों को रोकने की बात कह रहे हैं. मरकाम ने कहा है कि रद्द ट्रेनें शुरू नहीं हुई तो आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ से कोयला, बिजली और अन्य सामान जाने नहीं देंगे.


उद्योगपतियों के लिए केंद्र कर रही काम

मोहन मरकाम ने बताया कि ज्ञापन देते समय डीआरएम ने कहा कि कोयला और बिजली संकट के कारण ट्रेनों को बंद किया जा रहा है. इस पर मरकाम ने आरोप लगाया कि केंद्रे सरकार उद्योग पतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा कर रही है. छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द किया गया है.


सीएम ने की थी रेलमंत्री से बात

दरअसल छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों को रेलवे ने अपग्रेडेशन का हवाला देकर रद्द किया है, जिसके बाद से कांग्रेस केंद्र सरकार और रेलवे के खिलाफ मुखर है. कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में नेताओं ने डीआरएम दफ्तर का घेराव किया और डीआरएम को जल्द ट्रेनें शुरू करने का ज्ञापन दिया. इससे पहले मंगलवार सुबह ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ट्रेनों का परिचान शुरू करने के लिए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से बात कर चुके हैं.



देश पैदा हो जाएगा बिजली संकट

बता दें छत्तीसगढ़ देश में कोयला उत्पादक बड़े राज्यों में शामिल है. यहां देश में तीसरे स्थान पर सबसे ज्यादा कोयला उत्पादन होता है, जो देशभर के कई राज्यों में भेजा जाता है, जिससे वहां उद्योगों की जरूरत पूरा होने के साथ ही आम लोगों के लिए बिजली की जरूरत पूरी होती है. अगर मोहन मरकान के बयान के अनुसार यहां से कोयला बाहर जाने से रोक दिया जाता है तो देश कई उद्योग बंद हो जाएंगे और कई इलाकों में बिजली संकट पैदा हो जाएगा.



No comments

दुनिया

//