Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

Cryptocurrency में रकम तीन गुना करने का दिया लालच, लाखों रुपए की ठगी... Rajnandgaon

Rajnandgaon  में :-    Chhattisgarh के Rajnandgaon जिले में एक व्यक्ति ने Hong Kong की एक महिला पर Cryptocurrency में रकम को तीन गुना करने क...



Rajnandgaon में :-  Chhattisgarh के Rajnandgaon जिले में एक व्यक्ति ने Hong Kong की एक महिला पर Cryptocurrency में रकम को तीन गुना करने का लालच देकर 81 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है. Police ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. Rajnandgaon जिले के Police अधिकारियों ने Tuesday को यहां बताया कि शहर के Doctor Abhishek Paal ने Hong Kong की एना-ली पर Cryptocurrency में रुपए तीन गुना करने का लालच देकर 81 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है.

अधिकारियों ने बताया कि Doctor Paal की शिकायत पर कोतवाली थाने ने एना-ली के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. शिकायत के अनुसार Doctor Paal की एक Social Networking Site में Hong Kong की एना-ली नाम की एक महिला से जान पहचान हुई थी एवं बाद में वह Whatsapp पर भी उससे चैट करते थे. अधिकारियों ने बताया कि जब कुछ दिनों तक दोनों में बातचीत हुई तब एना-ली ने डॉक्टर पाल को एक Website में Online Registration खाता खोलने और Cryptocurrency के माध्यम से पैसे को तीन गुना करने का लालच दिया.

उन्होंने बताया कि Doctor Paal ने एना-ली की बातों में आकर उसके द्वारा बताई गई प्रक्रिया का पालन किया और लगभग 26 लाख रुपए का निवेश कर दिया तथा जब Cryptocurrency में वह राशि बढ़कर लगभग 81 लाख रुपए हो गया तब Doctor Paal ने अपना पैसा खाते से निकालना चाहा. अधिकारियों के अनुसार लेकिन इसी बीच एना—ली ने Doctor Paal को बताया कि विदेशी मुद्रा निकालने के लिए उसे टैक्स जमा करना होगा जिसपर उन्होंने (डॉक्टर पाल ने) 3100 अमेरिकी डॉलर और 4724 Americana Doller जमा कर दिया.

Police के मुताबिक उसके बाद भी जब Doctor Paal अपनी जमा धनराशि निकालने में विफल रहे तब एना-ली ने उन्हें पूरी जमा राशि का पांच फीसदी और जमा करने के लिए कहा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब डॉक्टर पाल को पता चला कि एना-ली ठगी कर खाते में पैसे डलवा रही है और Treding में मदद करने के नाम पर Website के जरिए खाते को नियंत्रित कर रही है तब उसने एना—ली को और पैसे देने से मना कर दिया, उसके बाद एना-ली ने उसके सारे पैसे निकाल लिए. उन्होंने बताया कि Doctor Paal की रिपोर्ट पर Police ने एना-ली के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और इस प्रकरण की जांच की जा रही है.

No comments

दुनिया

//