Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

Punjab News : AAP की सत्ता आने पर हर घर को 300 unit बिजली मुफ्त?

Aam Aadmi Party की सत्ता Punjab में आने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली Free में देने का वादा किया था। लेकिन Punjab के लोगों को अभी इंतजार कारण ...

arvind kejriwal and bhagwant mann


Aam Aadmi Party की सत्ता Punjab में आने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली Free में देने का वादा किया था। लेकिन Punjab के लोगों को अभी इंतजार कारण होगा महीने भर तक । Aam Aadmi Party ने नौकरशाहों से meeting के पश्चात्  Arvind Kejriwal ने Bhagwant Mann को बुलाया 300 यूनिट Free बिजली की scheme पर फिलहाल विचार चल रहा है और इसके तौर-तरीकों को फाइनल टच देने के लिए Arvind Kejriwal ने भगवंत मान को दिल्ली बुलाया है। इससे पहले कि Arvind Kejriwal ने Punjab के नौकरशाहों और संबंधित अधिकारियों से भी 300 यूनिट बिजली Free के  मसले पर बात की थी। इसके बाद अब Bhagwant Mann को बुलाया गया है, जिससे माना जा रहा है कि scheme को लागू करने में थोड़ी  तकनीकी समस्याएं आ रही  हैं, जिसे दूर करने के लिए Arvind Kejriwal ने meetings की  बैठक हैं। 


Arvind Kejriwal के दफ्तर से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि Punjab में 300 units Free बिजली की स्कीम का जल्दी ही ऐलान किया जाएगा। इससे पहले आज दोपहर 3 बजे Arvind Kejriwal के घर पर Bhagwant Mann पहुंचने वाले हैं और दोनों नेताओं की मुलाकात होगी। Arvind Kejriwal के ऑफिस के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'Punjab में AAP की सरकार को बने हुए करीब एक महीना हो गया है। Arvind Kejriwal इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि Punjab के लोगों को जल्द ही Free बिजली का लाभ मिलना चाहिए और इसका ऐलान जल्द ही किया जाएगा। फिलहाल इस बात की चर्चा हो रही है कि इसका खर्च पंजाब का बिजली विभाग कैसे उठाएगा और कैसे इसके बेजा इस्तेमाल पर रोक लगाई जाएगी।'

Bhagwant Mann ने 16 March को CM पद की शपथ ली थी। बता दें कि चुनाव को लेकर Aam Aadmi Party ने जो वादे किए थे, उनमें सबसे अहम Free बिजली का ही था। बीते साल June में Arvind Kejriwal ने आप की पहली गारंटी देते हुए कहा था कि हम सत्ता में आते ही लोगों को Free बिजली देने का काम करेंगे। अब Punjab में Aam Aadmi Party ने पूर्ण बहुमत से सरकार बना ली है और अब इस वादे के पूरा होने का इंतजार लोग कर रहे हैं। गौरतलब है कि सूबे की 117 seats में से आप को कुल 92 seats पर जीत मिली है, जो असाधारण बहुमत है।  

 

गौरतलब है कि गरीबों के लिए Punjab में पहले से ही Free बिजली की schema चल रही है, जिसकी शुरुआत 2016 में Congress government की ओर से की गई थी। फिलहाल Punjab में Scheduled Castes, पिछड़ा वर्ग के लोगों और गरीबी रेखा से नीचे गुजारा करने वाले परिवारों को 200 units बिजली Free मिल रही है।

No comments

दुनिया

//