Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

इंदौर में दो मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा

  इंदौर: शहर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई. हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. आशंका है कि ...

 


इंदौर: शहर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार देर रात एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई. हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. आशंका है कि ये आंकड़ा बढ़ सकता है. जिस इमारत में आग लगने की घटना हुई है, वह स्वर्ण बाग कॉलोनी में स्थित है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेज दिए हैं. बताया जाता है कि इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जो बाद में भयानक रूप से फैल गई. 


मिल रही जानकारी के मुताबिक आग में झुलसने वाले लोग इसी बिल्डिंग में किराए से रहते थे. इनमें से कुछ स्टूडेंट बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आग की लपटों ने काफी जल्दी विकराल रूप ले लिया. इसी कारण किसी को संभलने का मौका नहीं मिला. इसी के चलते 7 लोगों की जिंदा जलने और कुछ की दम घुटने से मौत हो गई. मरने वालों में 6 पुरुष और एक महिला शामिल है. दिल दहला देने वाले इस हादसे के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई. तुरंत फायर ब्रिगेड और विजय नगर थाने को सूचना दी गई. आग पर काबू पाने के बाद पुलिस की टीम ने घरों से शव बाहर निकाले.


फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया. फोरेंसिक और इंटेलीजेंस टीम भी मौके पर मौजूद हैं. इस बीच विधायक महेंद्र हार्डिया और इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने भी मौके का निरीक्षण किया.


विजय नगर थाना क्षेत्र के स्वर्णबाग कालोनी में देर रात तीन बजे के आस पास एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग,6 पुरुष और एक महिला साहित सात लोगो के इमारत किसी अंसार पटेल नामक व्यक्ति की बताई जा रही है और मरने वाले सभी लोग किराएदार थे.हादसे में 5 लोग घायल भी हुए हैं. वहीं 9 लोगों को रेस्क्यू किया गया. घटना सुबह 4 बजे से लेकर 5 बजे के बीच की बताई जा रही है. 


मृतकों की पहचान आशीष, आकांक्षा, गौरव, नीतू सिसोदिया, ईश्वर सिसोदिया के तौर पर हुई है. वहीं बाकी लोगों की पहचान की जा रही है. हादसे में फिरोज, मुनिरा, विशाल, हर्षद और सोनाली घायल हुए हैं. मरने वालों में से 5 की मौत दम घुटने से और बाकी दो की मौत जलने के कारण हुई है. 

No comments

दुनिया

//