Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

जम्मू में शहीद हुआ MP का लाल, अमरनाथ यात्रा में थी अकील खान की तैनाती, गांव में पसरा मातम

  दमोह: देश की सेवा करते हुए मध्य प्रदेश के दमोह जिले का लाल शहीद हो गया. बीएसएफ जवान अकील खान की तैनाती अमरनाथ यात्रा में यात्रियों की सुरक...

 


दमोह: देश की सेवा करते हुए मध्य प्रदेश के दमोह जिले का लाल शहीद हो गया. बीएसएफ जवान अकील खान की तैनाती अमरनाथ यात्रा में यात्रियों की सुरक्षा में लगाई गई थी. ड्यूटी के दौरान करंट लगने से जवान आकिल खान की आकस्मिक मौत हो गई. देर रात तक उनका पार्थिव देह दमोह पहुंचेगा. पार्थिव शरीर का मंगलवार को अंतिम संस्कार होगा. शहीद जवान के पत्नी सहित दो बच्चे हैं


2008 में सेना में हुए थे भर्ती

बीएसएफ जवान अकील खान की आकस्मिक मृत्यु की खबर के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है. दमोह के फुटेरा वार्ड में रहने वाले अकील के परिवार को जैसे ही इस दुखद घटना की खबर लगी तो परिवार में मातम छा गया. सैनिक अकील 2008 से सेना में अपनी सेवाएं दे रहे थे, वही उनके परिवार में एक बेटी और एक बेटा और मां हैं.


दमोह में होगा अंतिम संस्कार

जिला प्रशासन भी इस घटना के बाद लगातार सेना के संपर्क में हैं. सैनिक का शव विशेष विमान से भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेगा, जहां दमोह सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल शव को रिसीव करेंगे. इसके बाद शहीद के पार्थिव देंह को सड़क मार्ग से दमोह लाया जाएगा. यहां पैत्रिक शहर में उनका अंतिम संस्कार होगा.


​बचपन से था सेना में जाने का सपना

बचपन से सेना में जाने का सपना देखने वाले आकील खान का सपना आज से 14 वर्ष पहले बीएसएफ में 19 फरवरी 2008 में ज्वाइनिंग होने के साथ पूरा हुआ था. जब बड़ी खुशी खुशी अपनी मां शकीला बेगम से विदा लेकर दिल में देश सेवा का संकल्प लेकर गए थे. आकील अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़कर इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. उनके जाने के गम से पूरे इलाके में मातम सा पसरा हुआ है.



No comments

दुनिया

//