Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

धरती एवं जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण जरूरी-पी. दयानंद

  छत्तीसगढ़ में पर्यावरण संरक्षण तथा स्वच्छ वातावरण के लिए राज्य शासन की पहल पर चलाये जा रहे महावृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत् मुख्य निर्वाचन ...

 



छत्तीसगढ़ में पर्यावरण संरक्षण तथा स्वच्छ वातावरण के लिए राज्य शासन की पहल पर चलाये जा रहे महावृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत् मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पी. दयानंद द्वारा कार्यालय के प्रांगण में वृक्षारोपण किया गया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा इस दौरान गौठान के बने हुए गोबर से तैयार गमले में लगे पौधों को गमले सहित रोपा गया।


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस मौके पर कार्यक्रम के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि आज भौतिक आनंद की प्राप्ति हेतु दुनियाभर में इंसान ने ऐसी वस्तुओं का इस्तेमाल करना प्रारंभ कर दिया, जिससे पर्यावरण को गंभीर नुकसान हो रहा है। उन्होने आगे बताया कि इंसान और पर्यावरण की बीच अन्योनाश्रय संबंध है। प्रकृति के बिना जीवन संभव नही। अतएव हम सभी को प्रकृति के साथ तालमेल बिठाते हुए पर्यावरण संरक्षण हेतु वृक्षारोपण को अधिक से अधिक प्रोत्साहित करना जरूरी है। कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में पदस्थ अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//