Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

मर्दों की तरह मूंछे रखना शान समझती है यह महिला,जानिए क्या है इसके पीछे की कहानी

  लड़कियों के चेहरे पर बाल होना या सामान्य से थोड़े ज्यादा बाल तो अक्सर देखने को मिल जाते हैं. लेकिन कई बार ऐसी महिलाएं भी दिख जाती हैं, जिन...

 


लड़कियों के चेहरे पर बाल होना या सामान्य से थोड़े ज्यादा बाल तो अक्सर देखने को मिल जाते हैं. लेकिन कई बार ऐसी महिलाएं भी दिख जाती हैं, जिनके चेहरे पर दाढ़ी या मूछें उगी हों. अचानक से ऐसी लड़कियां भीड़ में चर्चा का केंद्र बन जाती हैं.


ज्यादातर महिलाएं इन बालों को हटाने के लिए महिलाएं तरह-तरह के उपायों को अपनाती है लेकिन क्या हो अगर कोई महिला इन बालों को रखना चाहें. ऐसी एक महिला की कहानी इन दिनों चर्चा में है, जिसके चेहरे पर मूंछें है लेकिन वह उसे रखने में फ्रक महसूस करती है.


मामला केरल के कन्नूर जिले का है जहां एक 35 वर्षिय शायजा अपनी मूंछों के कारण चर्चा में है, उनके इसके लिए जहां कई लोगों से ताने मिले तो कई लोगों ने सपोर्ट भी किया, लेकिन उनका कहना है कि उनके चेहरे के बालों से जुड़ी लोगों की दिलचस्पी को लेकर बेफिक्र रहती है. जब लोग उनसे मिलकर पूछते हैं तो उनका एक ही जवाब होता है कि मुझे मूंछें रखना पसंद है और उसे हटाने की जरूरत उन्होंने कभी नहीं समझी और अब यह मूछें बड़ी हो गई जिस पर शायजा ताव देकर चलती है.


जीवन का हिस्सा है मूछें: शायजा

शायजा का कहना है कि भले ही दुनिया उसके बारे में क्या सोचती उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अब वो बगैर मूंछों के नहीं रह सकती. उनके मूंछ के प्रति प्यार को आप इस बात से समझ सकते हैं कि कोराना महामारी के दौरान उन्हें मास्क लगाना सिर्फ इसलिए पसंद नहीं था क्योंकि उससे उसका चेहरा ढक जाता था और मूछें छुप जाती थी. शायजा के लिए मूंछें केवल बयानबाज़ी का हिस्सा नहीं, बल्कि उन्हें अपने का हिस्सा है. वे कहती हैं कि “मैं वही करती हूं जो मैं पसंद करती हूं. अगर मेरे पास दो जीवन होते, तो शायद मैं दूसरों के लिए जीती.”


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शायजा पिछले दस सालों में कई ऑपरेशन से गुजर चुकी है. कई स्वास्थ्य समस्याओं से बाहर आने से शायजा इतनी मजबूत हो चुकी है उन्हें किसी की बात का कोई फर्क नहीं पड़ता. उनका मानना है कि उन्हें ऐसी जिंदगी जीनी चाहिए जिससे उन्हें खुशी मिले. आपकी जानकारी के लिए शायजा दुनिया की पहली ऐसी महिला नहीं है जिन्हें मूछ रखने का शौक है, गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, 2016 में, बॉडी पॉज़िटिविटी की प्रचारक हरनाम कौर पूरी दाढ़ी रखने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला बनीं.


No comments

दुनिया

//