Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

सैमसंग का ये Waterproof Smartphone है दमदार, जानिए क्या है खूबियां और कमियां

  Samsung ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो वॉटरप्रूफ है. यानी कुछ देर पानी में रहने के बाद भी कुछ नहीं होगा. हम जिस फोन की ...

 


Samsung ने हाल ही में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो वॉटरप्रूफ है. यानी कुछ देर पानी में रहने के बाद भी कुछ नहीं होगा. हम जिस फोन की बात कर रहे हैं वो है Samsung Galaxy A73 5G. फोन को IP67 रेटिंग मिली है. यानी फोन पानी में डूबने पर भी खराब नहीं होगा. Samsung की A सीरीज काफी पॉपुलर है और यह सीरीज का टॉप-एंड स्मार्टफोन है. जो फीचर्स प्रीमियन स्मार्टफोन्स में मिलते हैं, वो सभी इसमें भी उपलब्ध हैं, वो भी कम कीमत में. हमने Samsung A73 5G के ऑसम मिंट कलर को कुछ दिन यूज किया. आइए बताते हैं फोन में क्या खूबियां है और क्या कमियां दिखाई दीं...



Samsung A73 5G Design


Samsung A73 5G के डिजाइन की बात करें तो फोन हाथ में पड़ने में काफी स्टाइलिश लगता है. पीछे से वैसा ही लुक देता है जैसा सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन्स में मिलता है. लेकिन बॉडी पूरी तरह से प्लास्टिक से तैयार की गई है. अगर आप इसको लगातार बिना कवर के यूज करेंगे तो बैक पैनल में स्क्रैच पड़ सकते हैं. आगे की स्क्रीन में भी टैम्पर्ड ग्लास जरूर लगाएं. रफ एंड टफ यूज करने पर स्क्रीन में भी स्क्रैचिज पड़ सकते हैं. फोन के नीचे की तरफ स्पीकर, माइक्रोफोन और टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिलेगा. ऊपर की तरफ सिम ट्रे और माइक्रो फोन मिलेगा. हाथ में रखने पर यह काफी हैंडी है. यही इसकी सबसे खास बात है. हल्का होने के साथ-साथ काफी हैंडी.


Samsung A73 5G Display


Samsung A73 5G के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 6.7-इंच का एफएचडी+ सुपर एमोलेड+ इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले और 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा. फोन स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर पर काम करता है. काफी यूज करने के बाद भी फोन हैंग नहीं हुआ. अगर आप गेम खेलते या फिर दिन भर वीडियो देखने हैं, तो यह फोन आपके लिए बेस्ट है. स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर काफी तगड़ा है. फोन आपके फ्लैगशिप वाला एक्सपीरियंस देने में सफल साबित होगा. 


Samsung A73 5G Camera


Samsung Galaxy A73 5G में आपको क्वाड रीयर कैमरा सेटअप मिलता है. इस कैमरा सेटअप में 108MP का प्राइमेरी सेन्सर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस, 5MP का डेप्थ सेन्सर और 5MP का मैक्रो कैमरा शामिल है. कैमरा डिपार्टमेंट में फोन बेस्ट साबित होता है. 108MP लेंस से शानदार फोटो क्लिक होती हैं. आपको कही भी फोटो ब्लर नजर नहीं आएंगी. अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी गजब है. मैक्रो और डेप्थ लेंस भी अच्छी तरह से काम करते हैं. रात के वक्त भी कैमरा शानदार फोटो क्लिक करता है. आप फोन से अल्ट्री HD रिकॉर्डिंग कर सकते हैं, जो शानदार है. अगर आप अच्छे कैमरे वाला फोन तलाश कर रहे हैं तो यह बेस्ट साबित हो सकता है.



Samsung A73 5G Battery


Samsung Galaxy A73 5G में 5,000mAh की जबरदस्त बैटरी मिलती है, जो 25W के सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. दावा था कि फोन दो दिन तक आराम से चल सकता है. लेकिन हमने जब यूज किया तो फोन 1 दिन तक ही चल पाया. हमने गेम, वीडियो, वीडियो कॉलिंग और म्यूजिक सुना. यानी हेवी यूज पर आप फोन को 1 दिन तक चला सकते हैं. अगर आप नॉर्मल यूज करते हैं तो डेढ़ दिन तक फोन चल सकता है. लेकिन ध्यान रखें कि चार्ज करते समय फोन का कम ही इस्तेमाल करें. क्योंकि चार्जिंग के समय फोन थोड़ा हीट-अप होता दिखा. फुल चार्ज होने के बाद ही इस्तेमाल करें.


Samsung A73 5G Call And Connectivity


कॉल और कनेक्टिविटी दोनों ही अच्छी है. स्मार्टफोन में नेटवर्क रिसेप्शन अच्छा है. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट दिया गया है, जो जबरदस्त है. हर बटन दबाने पर वाइब्रेशन मिलता है, जो अच्छा है. 


Samsung A73 5G Buy Or Not?


Samsung A73 5G ओवरऑल शानदार है. Samsung Galaxy A73 5G को दो वेरिएंट में मार्केट में उतारा गया है. पहले वेरिएंट 8GB RAM और 128GB की कीमत 41,999 रुपये है और 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 44,999 रुपये है. इस कीमत में आपको फ्लैगशिप फोन जैसी फीलिंग आएगी. फोन की प्लास्टिक बॉडी है, जो शायद लंबे इस्तेमाल करने के बाद खराब हो सकता है. लेकिन भारत में ज्यादातर लोग कवर का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए फोन लंबा चल सकता है. फोन का कैमरा, बैटरी, डिस्प्ले और कनेक्टिविटी शानदार है. आप इस फोन को खरीद सकते हैं, क्योंकि कम कीमत में आपको फ्लैगशिप फोन वाला एक्सपीरियंस मिलने वाला है.



No comments

दुनिया

//