Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

रेलवे स्टेशन में घूम रहा था चोर, घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा

  बिलासपुर।  आरपीएफ की टास्क टीम ने जोनल स्टेशन से एक आरोपित को चोरी के तीन मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित को मोबाइल समेत जीआरपी के ...

 


बिलासपुर। आरपीएफ की टास्क टीम ने जोनल स्टेशन से एक आरोपित को चोरी के तीन मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित को मोबाइल समेत जीआरपी के सुपुर्द किया गया। थाने में अपराध दर्ज कर लिया गया। बीते 30 जुलाई को बिलासपुर रेलवे स्टेशन के यात्री प्रतीक्षालय से एक यात्री का मोबाइल चोरी हो गया। यात्री ने इस घटना की रिपोर्ट जीआरपी थाने में दर्ज कराई। जीआरपी अपराध दर्ज कर जांच में जुटी थी।

इसकी जानकारी मिलने आरपीएफ टास्क टीम ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू की। इस दौरान आरपीएफ पोस्ट में स्थापित सीसीटीवी मानिटरिंग कक्ष से घटना के दिन की गतिविधियों खंगाली। इस दौरान एक युवक प्रतीक्षालय से मोबाइल चोरी करते कैमरे में कैद हो गया। इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी उस समय की तलाश कर रही थी। घटना के एक महीने बाद आरोपित युवक दोबार रेलवे स्टेशन पहुंचकर फिर चोरी की घटना को अंजाम देने के फिराक में था। जैसे ही उसके स्टेशन में घूमने की जानकारी मिली। टीम ने घेराबंदी कर आरोपित युवक को पकड़ लिया। इसके बाद उसे लेकर जीआरपी थाने पहुंचे।

यहां पूछताछ में उसने अपना नाम शंकर दास राय निवासी चुचुहियापारा बताया। इस बीच जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से तीन मोबाइल बरामद हुए। एक मोबाइल तो यात्री प्रतीक्षालय से चोरी किया था, वह है। एक मोबाइल को बिलासपुर में ही प्लेटफार्म से चोरी किया था। एक चोरी ट्रेन से करने की जानकारी दी। हालांकि मोबाइल मालिकों का नाम – पता अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। एक मोबाइल चोरी की रिपोर्ट हुई थी। इसलिए इसी के आधार पर आरोपित के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। मालूम हो कि रेलवे सुरक्षा बल में समय- समय पर इसी तरह टास्क टीम बनाकर अपराध पर नियंत्रण करने का प्रयास किया जाता है। यह कोशिश कारगर भी साबित हो रही है। टीम लगातार आरोपितों को पकड़ रही है।

No comments

दुनिया

//