Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

छात्रवृत्ति का वितरण नहीं, रुकेगा बीईओ-एबीईओ का वेतन

  बलरामपुर। जमीनी स्तर पर शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने व गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ (BALRAMPUR NEWS) की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से...

 


बलरामपुर। जमीनी स्तर पर शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने व गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ (BALRAMPUR NEWS) की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से कलेक्टर विजय दयाराम के. ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों की उपस्थिति, बेहतर परीक्षा परिणाम हेतु स्कूलों में यूनिट टेस्ट, गणवेश व पाठ्य सामग्री, स्कूलों में पेयजल व्यवस्था तथा स्कूली छात्र-छात्राओं को शत-प्रतिशत जाति प्रमाण पत्र प्रदाय करने के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति से संबंधित आवेदनों को शीघ्र आनलाईन प्रविष्ट कर अधिक से अधिक विद्यार्थियों को लाभान्वित करने को कहा।

समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने पिछली बैठक में दिए गए दिशा-निर्देशों की समीक्षा करते हुए छात्रावास अधीक्षकों को अधीक्षिकीय कार्य के अतिरिक्त एकल शिक्षकीय शालाओं में अध्यापन कार्य करने के निर्देश का पालन हुआ है या नहीं इसकी जानकारी ली। उन्होंने जर्जर हो चुके स्कूल भवनों की जानकारी लेते (BALRAMPUR NEWS)  हुए कहा कि ऐसे स्कूल भवन जो जर्जर स्थिति में हैं। वहां स्कूल का संचालन न करते हुए वैकल्पिक व्यवस्था कर नियमित शाला लगाने के निर्देश दिए।  कलेक्टर ने सभी संकुल प्रभारियों को अपनी जिम्मेदारी के अतिरिक्त दो-दो घण्टे स्कूलों में अध्यापन कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन स्कूलों में अतिशेष शिक्षक हैं, उनसे संकुल प्रभारी के पद पर कार्य कराएं।

कलेक्टर ने विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के दोलंगी व डिण्डों में शेष बचे पाठ्य सामग्री (BALRAMPUR NEWS)  का उठाव नहीं करने पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने जिला शिक्षा अधिकारी को कहा। कलेक्टर ने जाति प्रमाण पत्र वितरण की जानकारी लेते हुए जाति प्रमाण पत्र के लंबित आवेदनों का शीघ्र निराकरण कर जाति प्रमाण जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्कूलों में हुए यूनिट टेस्ट के परिणामों की विकासखण्डवार समीक्षा की तथा यूनिट टेस्ट की सही जानकारी नहीं देने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सही जानकारी उपलब्ध कराने को कहा। कलेक्टर ने विकासखण्डवार छात्रवृत्ति की जानकारी भी ली।

No comments

दुनिया

//