Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

मुख्य सचिव जैन ने प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना के लिए बनाई गई एम्पावर्ड ग्रुप ऑफ सेक्रेटरी की बैठक ली

  मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना के अंतर्गत एम्पावर्ड ग्रुप ऑफ सेक्रेट...

 


मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना के अंतर्गत एम्पावर्ड ग्रुप ऑफ सेक्रेटरी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में गतिशक्ति योजना के स्टेट मास्टर प्लान के निर्माण के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। प्रधानमंत्री गतिशक्ति पोर्टल में राज्य शासन के विभिन्न विभागों के डाटा अपडेट की स्थिति, भू-अभिलेखों के जियो रिफिरिंग हेतु समयबद्ध कार्य योजना, भू-अभिलेख/रिकार्ड के आधुनिकीकरण कार्यक्रम संबंधी चर्चा तथा पीएम गतिशक्ति अंतर्गत वित्तीय सहायता (पार्ट-2) के अंतर्गत प्रोजेक्ट के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को पीएम गतिशक्ति हेतु विभिन्न विभागों से नोडल अधिकारियों को नामांकित किए जाने के निर्देश दिए। गतिशक्ति योजना के तहत राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर गैप प्रोजेक्ट को चयनित कर स्टेट मास्टर प्लान के संबंध में चर्चा हुई और विभिन्न विभागों के पास वर्तमान में उपलब्ध समस्त जीआईएस डाटा को पोर्टल में अपलोड के संबंध में विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में राजस्व सचिव  एन.एन. एक्का, विशेष सचिव वित्त  शीतल शाश्वत वर्मा, वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के विशेष सचिव  हिमशिखर गुप्ता, संचालक नगरीय प्रशासन विभाग  अयाज तम्बोली, छत्तीसगढ़ उद्योग विकास निगम के प्रबंध संचालक  सारांश मित्तर सहित रेल्वे, हवाई अड्डा प्राधिकरण, चिप्स सहित अन्य विभागोें के अधिकारी शामिल हुए। 

No comments

दुनिया

//