Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

स्वास्थ्य संचालक ने रायपुर जिला अस्पताल का किया दौरा,हमर लैब की गतिविधियां देखी, दिए आवश्यक निर्देश

  रायपुर 05 दिसंबर 2022 । संचालक स्वास्थ्य सेवाएं भीम सिंह ने आज अचानक जिला अस्पताल पंडरी पहुंचकर कर वहां मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधा...

 


रायपुर 05 दिसंबर 2022 । संचालक स्वास्थ्य सेवाएं भीम सिंह ने आज अचानक जिला अस्पताल पंडरी पहुंचकर कर वहां मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होनें समस्त वार्डो,आपरेशन थियेटर, गहन इकाई कक्ष का मुआयना किया और भर्ती मरीजों से रूबरू चर्चा कर उनका हालचाल जाना।उन्होंने अस्पताल में पदस्थ डॉक्टरों से अस्पताल में दवाईयों की उपलब्धता एवं मरीजों को दी जाने वाली दवाइयों के बारे में जानकारी ली। विशेष रूप से  हमर लैब के संचालन की बारीकियों को भी परखा।



जिला अस्पताल पंडरी के सिविल सर्जन डॉ. पीके गुप्ता ने बताया  संचालक स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा आज जिला अस्पताल पंडरी में समस्त स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए गए । उन्होंने हमर लैब की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया एवं आस पास के शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं से सैम्पल कलेक्शन बढ़ाने के निर्देश  दिए । उन्होंने कहा है अस्पताल में आने वाले  प्रत्येक रोगी का बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाए, साथ ही दी जा रही सेवाओं की गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता न किया जाए । मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य  सुविधा मुहैय्या करना विभाग की पहली प्राथमिकता है ।



संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ने अस्पताल में दी जा रही सेवाएं ओपीडी,ऑपरेशन थिएटर,ब्लड बैंक एवं अन्य सुविधाओं पर अस्पताल के सिविल सर्जन एवं डाक्टरों से गहन  चर्चा की ।


सिविल सर्जन डॉक्टर गुप्ता ने आगे बताया कि निरीक्षण के दौरान संचालक  ने साफ-सफाई और भोजन व्यवस्था के विषय में सीधे मरीजों से चर्चा की । सीटी स्कैन की सुविधा के लिए डिमांड लेटर भेजने को कहा। आयुष्मान कार्ड ब्लॉकिंग को शत- प्रतिशत करने और आने वाले सभी मरीजों के आयुष्मान कार्ड शत- प्रतिशत बनाए जाने के निर्देश दिए । फार्मेसी में डीपीएमआईएस  सॉफ्टवेयर कंटिन्यू करने व सिकल सेल प्रबंधन के विषय में मरीज के इलेक्ट्रो फ्लोसिस और सेलोबूटी टेस्ट दोनों एक साथ करने के लिए कहा । मुख्य पॉइंट पर टेलीविज़न लगा कर स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा दी जा रही सुविधाओं के प्रचार प्रसार करने के निर्देश  दिए । हमर लैब से प्राप्त जांच के आधार पर तुरंत इलाज सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया ।


इस अवसर पर डिप्टी डारेक्टर अस्पताल प्रशासन डॉ.राजेश शर्मा, डिप्टी डायरेक्टर डॉ.डी.के. तुर्रे, एस.के.भंडारी आरएमओ एवं अस्पताल के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//