Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

पैरा संकलन के लिए प्रति गोठान 30 हजार आवंटित,बिलासपुर कलेक्टर ने की फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति की समीक्षा

बिलासपुर, 03 जनवरी 2023 कलेक्टर  सौरभकुमार ने आज टीएल की साप्ताहिक बैठक में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति और विभिन्न विभागों की...



बिलासपुर, 03 जनवरी 2023

कलेक्टर  सौरभकुमार ने आज टीएल की साप्ताहिक बैठक में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में प्रगति और विभिन्न विभागों की लंबित मामलों के निराकरण की ताजा हालात की समीक्षा की। उन्होंने रबी फसलों के लिए वर्मी कम्पोस्ट के उठाव में और तेजी लाने के निर्देश दिए। जिले का वर्मीकम्पोस्ट का रबी का लक्ष्य 29 हजार क्विंटल निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी रबी फसलों का मौसम है। किसानों को इसकी जरूरत भी है। लिहाजा उनसे सम्पर्क कर उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि गौठानों में पैरा संग्रहण के लिए प्रति गोठान 30 हजार रूपये की राशि मिल चुकी है। इसलिए गरमी के दिनों में जानवरों को पैरा खिलाने के लिए पैरा संग्रहित करके रखा जाये। इस राशि का उपयोग खेतों में पड़े पैरा के संकलन एवं परिवहन के लिए किया जार्ये।
      बैठक में नगर निगम आयुक्त ने बताया कि इस सप्ताह 7 और सिटी बसें चलने लगेंगी। फिलहाल 10 बसे विभिन्न रूटों पर चल रही हैं। कलेक्टर ने राजीव गांधी युवा मितान क्लब की गतिविधियों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि खेल एवं संस्कृति के अलावा उन्हें मीटर रीडिंग एवं ग्रामीण इलाकों में पानी टेस्टिंग के काम में भी लगाया जाना चाहिए। हर ग्राम पंचायतों तक इन्टरनेट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संचालित भारतनेट परियोजना की भी समीक्षा की। उन्होंने 15 जनवरी के पहले कार्य पूर्ण करने के निर्देश बिजली एवं पीडब्ल्यूडी विभाग को दिये। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांगजनों के बीच मतदान को लेकर विशेष जागरूकता अभियान संचालित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी दिव्यांगजन मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित ना हो, इसलिए उनसे व्यक्तिगत संम्पर्क कर कार्यवाही किया जाये। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जयश्री जैन, नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत, डीएफओ कुमार निशांत सहित जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//