Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

चंदूलाल चंद्राकर की जयंती पर मुख्यमंत्री ने उन्हें किया नमन

  रायपुर, 01 जनवरी 2023/ मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में पूर्व लोकसभा सांसद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पत्रकारि...



  रायपुर, 01 जनवरी 2023/ मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में पूर्व लोकसभा सांसद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पत्रकारिता के पुरोधा  चन्दूलाल चन्द्राकर की जयंती पर उनके छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री ने बघेल ने छत्तीसगढ़ के लिए  चंद्राकर के योगदान को याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में चन्दूलाल चंद्राकर जी का अमूल्य योगदान रहा है। उन्होंने सर्वदलीय मंच के अध्यक्ष के रूप में राज्य आंदोलन को नई दिशा दी। वे लोकसभा के लिए पांच बार निर्वाचित हुए और लगातार आम जनता की सेवा करते रहे।


उन्होंने पर्यटन, नागरिक उड्डयन, कृषि, ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री का दायित्व संभालते हुए उल्लेखनीय काम किए। मुख्यमंत्री  बघेल ने कहा कि चंदूलाल जी राजनीति से पहले सक्रिय पत्रकारिता से जुड़े और देश-विदेश में पत्रकार के रूप में खूब ख्याति अर्जित की। छत्तीसगढ़ से राष्ट्रीय समाचार पत्र के संपादक पद पर पहुंचने वाले वे प्रथम व्यक्ति थे। उन्होंने अपनी लेखनी से कई ज्वलंत मुद्दे उठाए। मूल्य आधारित पत्रकारिता को प्रोत्साहन मिले, इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने उनकी स्मृति में पत्रकारिता के क्षेत्र में चन्दूलाल चन्द्राकर फेलोशिप स्थापित की है। निर्भीक और मूल्य आधारित पत्रकारिता से छत्तीसगढ़ का नाम देश में रोशन करने वाले चंदूलाल चंद्राकर नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

No comments

दुनिया

//