Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों में मतदाताओं में जागरूकता बढ़ाने चलेगा स्वीप कार्यक्रम

महासमुंद 23 जून 2023 महासमुंद ज़िले में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 को ध्यान में रखते हुए विधानसभा निर्वाचन 2018 में कम मतदान केंद्रों में ...


महासमुंद 23 जून 2023

महासमुंद ज़िले में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 को ध्यान में रखते हुए विधानसभा निर्वाचन 2018 में कम मतदान केंद्रों में कम मतदान का कारण पता कर उन मतदान केंद्रों में सुव्य वस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वी庨प) चलाया जाएगा। यह मतदाता शिक्षा व मतदाता जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने एवं मतदाता की जानकारी बढ़ाने के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम है। स्वीप गतिविधियां संचालन से शत प्रतिशत मतदान हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

   इस सम्बंध में उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारी नामांकित किए है। ये अधिकारी बूथ लेवल ऑफ़िसर से समन्वय कर पिछली विधानसभा निर्वाचन 2018 में हुए कम मतदान का कारण पता कर इन मतदान केंद्रों पर आगामी विधानसभा में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक करेंगे। पिछली विधानसभा निर्वाचन में ज़िले की चारों विधानसभा के 16 मतदान केंद्रों में मतदान का प्रतिशत से औसत से कम मतदान हुआ था। इन मतदान केंद्रों पर आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने स्वीप के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

No comments

दुनिया

//