Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

सूरजपुर : गौठानों में प्रतिदिन 2 क्विंटल गोबर खरीदी करें सुनिश्चित : कलेक्टर

  सूरजपुर/12 जुलाई 2023 कलेक्टर संजय अग्रवाल की अध्यक्षता तथा जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम की उपस्थिति में जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिले के ...

 सूरजपुर/12 जुलाई 2023

कलेक्टर संजय अग्रवाल की अध्यक्षता तथा जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम की उपस्थिति में जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिले के समस्त गौठानों में गोबर खरीदी की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
     बैठक में कलेक्टर ने 20 क्विंटल से कम खरीदी करने वालों गौठानों की जनपदवार जानकारी लेते हुए, गोबर खरीदी में क्या समस्या आ रही है। उनके निराकरण के उपाय संबंधित जनपद सीईओ तथा गौठान के नोडल अधिकारियों से पूछा। उन्होंने बताया कि आपकी ही तरह अन्य गौठान वाले प्रति पखवाड़ा 30 क्विंटल से उपर खरीद लेते है। फिर क्या कारण है, आप गोबर नहीं खरीद पा रहे है। इसके लिए उन्होंने गौठान नोडल अधिकारियों से कहा कि वे गोबर खरीदी की सतत् निगरानी करें तथा गांवों के किसानों गोबर बेचने के लिए प्रोत्साहित करें। समय-समय पर गौठान समिति की बैठक का आयोजन कर खरीदी में आने वाले समस्याओं पर चर्चा करें तथा जनपद स्तर ही उसका निराकरण करने का प्रयास करें। उन्होंने बैठक में कहा ग्रामीण, आवर्ती चराई तथा नगरीय निकायों में 0 से 10 क्विंटल एवं 10 से 20 क्विंटल गोबर खरीदी वाले गौठानों मे और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। नोडल अधिकारियों सहित वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को अधिक से अधिक गोबर खरीदने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला सीईओ लीना कोसम, एसडीएम सागर राज सिंह, नन्दजी पांडेय, दीपिका नेताम, डिप्टी कलेक्टर आकांक्षा त्रिपाठी, सर्व जनपद सीईओ, एसडीओ फॉरेस्ट, आरईएओ सहित जिले में संचालित गौठानों के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।


No comments

दुनिया

//