Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

7 को सभी शासकीय कार्यालय में ताला बंद,पूरे प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी एक मंच पर

छत्तीसगढ़ के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर 7 जुलाई को एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेंगे वर्षों से लंबित मांग एवं महंगाई भ...


छत्तीसगढ़ के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर 7 जुलाई को एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेंगे वर्षों से लंबित मांग एवं महंगाई भत्ता वेतन विसंगति गृह भाड़ा भत्ता , एवं निम्नलिखित मांगो के समर्थन में प्रदेश के सभी अधिकारी कर्मचारी एक बैनर तले एकत्र हुए हैं।

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के उप प्रांताध्यक्ष एवं फेडरेशन के संयोजक संतोष पाण्डेय ने बताया कि हमारी मांगे छठवें वेतनमान के आधार पर देय गृह भाड़ा भत्ता को सातवें वेतनमान के आधार पर केंद्रीय दर पर पुनरीक्षित किया जाए।

 प्रदेश के कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर गठित पिंगुआ कमिटी एवं सामान्य प्रशासन के सचिव की अध्यक्षता में वेतन विसंगति हेतु गठित समिति की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। राज्य के कर्मचारियों एवं पेंशनरों को केंद्र के समान देय तिथि से महंगाई भत्ता स्वीकृत किया जाए।  कांग्रेस पार्टी के जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन हेतु राज्य के समस्त कर्मचारियों को चार स्तरीय वेतनमान क्रमशः 8, 16, 24, एवं 30 वर्ष की सेवा अवधी उपरांत किया जावे एवं अनियमित संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को नियमित किया जाए, पुरानी पेंशन का लाभ दिलाने हेतु प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना की जाए एवं पूर्ण पेंशन का लाभ अर्हता दाई सेवा 33 वर्ष के स्थान पर 25 वर्ष किया जाए।

उपरोक्त मांगो के समर्थन में प्रदेश के समस्त कर्मचारी अधिकारी 7 जुलाई को अवकाश पर रहेंगे मंत्रालय के कर्मचारी भी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे उसके पश्चात भी अगर शासन कर्मचारियों के जायज मांगों को पूर्ण नहीं करती है तो 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रस्तावित है।
घरघोड़ा तहसील के समस्त कर्मचारी 7 जुलाई करो प्रातः 10 बजे कर्मचारी भवन में एकत्र होंगे उसके पश्चात तहसील प्रांगण में अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय के माध्यम से ज्ञापन सौंपेंगे।  

No comments

दुनिया

//