Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

रायपुर : जिले में चलाया जा रहा रोेका-छेका अभियान :पंचायतों में मुनादी कर आवारा पशुओं को गौठानों में रखने की जा रही अपील

  रायपुर 15 जुलाई 2023 राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में रोक-छेका अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान गौठानों में ...

 


रायपुर 15 जुलाई 2023

राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में रोक-छेका अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान गौठानों में आवारा पशुओं को रखने की अपील की जा रही है। साथ ही फसल की सुरक्षा के लिए जानवरो को खुले न छोड़ने की आग्रह करते हुए गांव में कोटवार के माध्यम से मुनादी भी किया जा रहा है।

 इस अभियान के तहत गौठान निलजा में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें गौठान समिति के अध्यक्ष श्री घनश्याम वर्मा एवं अन्य सदस्य उपस्थित हुए। साथ ही तिल्दा विकासखंड के गौठान खपरीकला में बैठक आयोजित हुई जिसमें पशुओं को रोकने के अलावा 33 प्रतिशत कर्न्वजेन्श के साथ वर्मी कम्पोस्ट उत्पादन की जानकारी दी गई। रोका-छेका अभियान में विभिन्न गौठान मे पशु चिकित्सा विभाग द्वारा टीकाकरण शिविर आयोजित कर उनके बीमारियों के ईलाज के लिए दवाईयां भी वितरित की जा रही है। पशु पालन विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अबतक 95 निःशुल्क पशु चिकित्सा का आयोजन किया गया। जिसमें माध्यम से 18 हजार 927 कम्बाईण्ड वेक्सीनेशन, 3392 पशुओं का उपचार, 3858 औषधि वितरण, 40 कृत्रिम गर्भाधान, 577 बन्धियाकरन, 3134 पशुओं का डीवर्मिंग किया गया हैं। शिविर में KCC के भी प्रकरण बनाए जा रहे है।

No comments

दुनिया

//