Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

भिलाई : लाखों जमा करा रहा EPFO, पर बता नहीं रहा कितना देंगे पेंशन, बढ़ी टेंशन, 18 को BSP एक्स-ऑफिसर्स एसोसिएशन लेगा फैसला

  ईपीएस 95 (EPS 95) उच्च पेंशन के लिए ज्वाइंट ऑप्शन फॉर्म जमा किया जा चुका है। लेकिन मुसीबत खत्म होने के बजाय बढ़ती जा रही है। ईपीएफओ (EPFO) ...

 ईपीएस 95 (EPS 95) उच्च पेंशन के लिए ज्वाइंट ऑप्शन फॉर्म जमा किया जा चुका है। लेकिन मुसीबत खत्म होने के बजाय बढ़ती जा रही है। ईपीएफओ (EPFO) की तरफ से लाखों रुपए जमा करने का पत्र जारी हो रहा है, लेकिन इसमें कहीं भी कितनी पेंशन दी जाएगी, इसका उल्लेख नहीं है।

इस बात को लेकर तनाव की स्थिति है। डिमांड लेटर में इम्प्लाइज को कितना जमा करना है, यह बताया जा रहा है, लेकिन पेंशन कितनी मिलेगी, इसका जवाब कोई नहीं दे पा रहा है। इस बात को लेकर मामला उलझता जा रहा है। सरकार से मांग की जा रही है कि डिमांड लेटर में ही पेंशन राशि का भी जिक्र किया जाए।

बीएसपी एक्स (BSP EX) आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सरोज रंजन दास ने  बताया कि जो 2017 के वेज एग्रीमेंट का लाभ नहीं ले सके हैं, वे लोग लाखों रुपए कहां से लाएंगे। ईपीएफओ एमाउंट की मांग तो कर रहा है, लेकिन उसे कितना पेंशन के रूप में देना है, यह भी बताना चाहिए।

वहीं, ईपीएफओ एरियर के मामले में खामोश है। 1995 से पेंशन लागू है। इसमें 2006 और इसके बाद कई बदलाव हुए। इस बीच कार्मिकों को एरियर भी चाहिए, लेकिन इस एरियर की राशि पर हर कोई खामोश है। इसलिए मांग की जा रही है कि जो एमाउंट जमा करने के लिए कहा जा रहा है, उसको एरियर की राशि से समाहित करें ताकि आर्थिक भार से लोगों को बचाया जा सके। साथ ही कार्मिकों को अपना एरियर भी प्राप्त हो जाएगा।

बीएसपी एक्स-ऑफिसर्स एसोसिएशन की 53वीं आम सभा 18 जुलाई (मंगलवार) को सुबह 10.30 बजे प्रगति भवन (ओए बिल्डिंग) सिविक सेंटर भिलाई में आयोजित होगी। इसमे ईपीएस 95 पेंशन, मेडिक्लेम योजना 2023-24, चिकित्सा मुद्दे, संशोधित पीएफ,ग्रेच्युटी, 11 महीने के बकाया भत्ते जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।


No comments

दुनिया

//