Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

मुख्यमंत्री के द्वारा छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नाचा दल को 10 हजार रुपए की आर्थिक प्रोत्साहन देने की घोषणा

  रायपुर,  01अगस्त 2023   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से 31 जुलाई को  यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ नाचा संघ के सदस्यों ने सौजन्य मुलाका...

 

रायपुर, 01अगस्त 2023  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से 31 जुलाई को यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ नाचा संघ के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की । उन्होंने मुख्यमंत्री के द्वारा छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नाचा दल को 10 हजार रुपए की आर्थिक प्रोत्साहन देने की घोषणा के लिए पुष्पगुच्छ भेंट कर आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर नाचा संघ के अध्यक्ष रजित चक्रधारी, वैभव इब्राहिम एवँ हेमसिंग नाग भी उपस्थित थे ।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने दाऊ रामचंद्र देशमुख की स्मृति में ग्राम निकुम में आयोजित 'निकुम नाचा गम्मत महोत्सव' के अवसर पर प्रदेश के प्रत्येक नाचा समिति को आर्थिक प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की थी।
        चक्रधारी ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपने हमारी नाचा समितियों के लिए आर्थिक प्रोत्साहन की घोषणा कर  विलुप्त हो रही नाचा गम्मत जैसी सांस्कृतिक  धरोहर को  संजीवनी दी है । ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तरीय नाचा गम्मत लोक कलाकार कल्याण संघ में  455 नाचा गम्मत संस्था के 18 हजार लोक कलाकार जुड़े हुए हैं । इस राशि का उपयोग नाचा दल के सदस्य वाद्य यंत्रों की मरम्मत और वेशभूषा में करेंगे । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में हमारे नाचा गम्मत संस्था का संरक्षण एवँ संवर्धन हो रहा है ।


No comments

दुनिया

//