Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती घर में नजरबंद

श्रीनगर,   05 अगस्त 2023   जम्मू-कश्मीर  की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष  महबूबा मुफ्ती  ने शनिवार को...

श्रीनगर,  05 अगस्त 2023  

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को आरोप लगाया कि उन्हें उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है। साथ ही महबूबा ने केंद्र शासित प्रदेश में सामान्य स्थिति के केंद्र के दावों पर सवाल पर भी सवाल उठाया। दरअसल केंद्र ने साल 2019 में आज ही के दिन संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था। इससे जम्‍मू-कश्‍मीर का विशेष राज्‍य का दर्जा समाप्‍त हो गया था। साथ ही राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया गया था।


महबूबा मुफ्ती ने एक ट्विटर (अब एक्‍स) पर लिखा क‍ि मुझे आज अन्य वरिष्ठ पीडीपी नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया है। यह आधी रात की कार्रवाई के बाद हुआ है जहां मेरी पार्टी के कई लोगों को पुलिस स्टेशनों में अवैध रूप से हिरासत में लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट में सामान्य स्थिति के बारे में भारत सरकार के झूठे दावे उनके मन में व्‍याप्‍त डर से कई कामों से उजागर हो गए हैं।

No comments

दुनिया

//