Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

काटागांव में एनीमिया मुक्त पंचायत अभियानांतर्गत शिविर का हुआ आयोजन

कोण्डागांव, 19 फरवरी 2024 |  आमचो एनीमिया मुक्त पंचायत अभियान के तहत  कांटागांव में एनीमिया जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सरपंच...


कोण्डागांव, 19 फरवरी 2024 | आमचो एनीमिया मुक्त पंचायत अभियान के तहत  कांटागांव में एनीमिया जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सरपंच जमुना मरकाम, सचिव सुकालु मरकाम सहित मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सीएचओ अंजनी मरकाम, आरएचओ सुकारो नेताम द्वारा लोगों के सहयोग से गांव की सभी धात्री माताओं, गर्भवती महिलाओं, महिलाओं, बालिकाओं, बालकों एवं पुरूषों की एनीमिया जांच की गयी। एनीमिया के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा सभी की सिकलिंग जांच भी की।

 सरपंच द्वारा शिविर का लाभ अधिक से अधिक लोगों को देने हेतु मुनादी भी करवाई थी। जिससे शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए एवं इस शिविर का लाभ लिया। इस शिविर में लोगों को एनीमिया के होने के कारणों के साथ इससे बचने के उपाय भी बताए गए। इसके लिए विभागीय अधिकारियांे द्वारा ग्रामीणों को आहार में साग सब्जियों का महत्व बताने के साथ खून बढ़ाने के लिए पोषण आहार में चुकंदर, पालक, लालभाजी, अंडे को भी शामिल करने हेतु प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त बताया गया कि महिलाओं और पुरुषों दोनों को एनीमिया हो सकता है।

No comments

दुनिया

//