Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

साय सरकार के मंत्रियों को वेतन, सुविधा जनवरी से मिल रहा फिर महतारी वंदन की हितग्राही क्यो रहे वंचित? - धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर/ 06 मार्च 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को पहली किस...

रायपुर/ 06 मार्च 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को पहली किस्त में जनवरी-फरवरी मार्च तीन माह की 3000 रु की राशि का एक मुश्त भुगतान करे। सरकार बनते ही महिलाओं के खाता में 1000 रु महीना सीधा ट्रांसफर करने का वादा किया गया था। सरकार बने तीन माह हो गया है और अभी तक महतारी वंदन योजना के नाम से महिलाओं से सिर्फ फॉर्म भरवाया गया है। ना-ना प्रकार के नियम शर्ते लगाकर कभी आधार कार्ड, पैन कार्ड, विवाह प्रमाण पत्र ,मूल निवास प्रमाण पत्र, केवाईसी का बहाना करके सिर्फ समय व्यतीत किया जा रहा है और सूची पर सूची जारी करके महिलाओं के नाम काटे जा रहे हैं। महिलाओं को दर-दर भटकाया जा रहा है। महिलाये कभी बैंक का चक्कर लगाती है कभी फोटोकॉपी  दुकान की चक्कर लगाती है। महिलाओं का गृहस्थ अस्त-व्यस्त हो गया है आधी आधी रात को महिलाये बैंक के दरवाजे के सामने बैठकर बैंक खुलने का इंतजार कर रहे हैं यह महतारी वंदन योजना नहीं है बल्कि यह महिलाओं को प्रताड़ित करने की योजना है।

 प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जब साय सरकार के मंत्रियों को जनवरी माह से ही वेतन मूलभूत की सुविधा नौकर चाकर बंगला गाड़ी मिल गया है। फिर महतारी  वंदन योजना के हितग्राहियों को जनवरी माह से इस योजना का लाभ क्यों नहीं मिलना चाहिए? और वादा भी सरकार बनते ही 1000रु महीना देने का था ऐसे में साय सरकार को जनवरी-फरवरी और मार्च माह की 3000रु की राशि एक मुश्त महतारी वंदन योजना के खाते में जमा करना चाहिये। महतारी वंदन योजना में लागू की गई नियम शर्ते को शिथिल करके प्रदेश के शत प्रतिशत महतारियों को इस योजना का लाभ देना चाहिए प्रदेश में एक करोड़ के लगभग विवाहित महिलाएं हैं।


No comments

दुनिया

//