Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

लोकसभा निर्वाचन के प्रथम चरण में कोण्डागांव में 72.01 प्रतिशत हुआ मतदान

  कोण्डागांव । लोकसभा निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण में बस्तर संसदीय क्षेत्र हेतु मतदान 19 अप्रैल को संपादित किये गये। जिसमें लोगों ने बढ़चढ़ कर ...

 

कोण्डागांव । लोकसभा निर्वाचन 2024 के प्रथम चरण में बस्तर संसदीय क्षेत्र हेतु मतदान 19 अप्रैल को संपादित किये गये। जिसमें लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। सुबह होते ही मतदान केन्द्रों के दरवाजे खुलने के पहले ही लोग लाइन लगाकर मतदान करने पहुंचे थे। 

मतदान करने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखा गया। जहां बुढ़े से लेकर युवा एवं दिव्यांग से लेकर तृतीय लिंग के लोग भी मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते नजर आये। तपती दोपहरी में अपने दुधमुंहे बच्चों को लेकर धात्री माताएं भी मतदान केन्द्र पहुंच देश एवं लोक तंत्र के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करती नजर आयीं। इसका परिणाम है कि बस्तर संसदीय क्षेत्र में आने वाले कोण्डागांव विधानसभा 83 के अंतर्गत 5 बजे तक प्राप्त अनंतिम आंकड़ों के अनुसार 72.01 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

भेलवांपदर मतदान केन्द्र क्रमांक 140 में पहली बार मतदान करने आयी उर्मिला नेताम ने कहा कि मुझे पहली बार मतदान कर बहुत अच्छा लगा सभी को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक होना चाहिए हमें अवश्य मतदान करना चाहिए। पहली बार मतदान करने वाली यामिनी नेताम ने भी खुशी व्यक्त करते हुए सभी से मतदान हेतु अपील की गयी। वहीं हाड़ीगांव में पहली बार मतदान करने आयी दीपिका नेताम, आशमती, मनीषा मरकाम, मेहत्तरीन मरकाम ने मतदान कर लोगों को लोकतंत्र में अपना सहयोग प्रदान करने हेतु मतदान करने की अपील की।

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र में मतदान के लिए आयी तृतीय लिंग समुदाय के रजनी एवं संतोषी ने कहा कि उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने हेतु अपने मताधिकार का प्रयोग किया उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मतदान के द्वारा ही लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सकता है एवं अपनी पसंद के उम्मीद्वार को चुन सकते हैं।


No comments

दुनिया

//