Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

देश के कई हिस्सों में बदलेगा मौसम, कहीं होगी बारिश तो कहीं पड़ेंगे ओले

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अगले कई दिनों के लिए अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि देश के कई हिस्सों में 13 से 15 अप्रैल तक गरज-चमक, बारिश और ओला...

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अगले कई दिनों के लिए अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि देश के कई हिस्सों में 13 से 15 अप्रैल तक गरज-चमक, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। शनिवार शाम देश के कुछ हिस्सों में वर्षा और तेज हवा से मौसम बदला। इससे तेज गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के साथ राजस्थान के दक्षिणी हिस्से और उत्तरी गुजरात में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसलिए दिल्ली और इसके आसपास अगले दो दिन तेज हवा के साथ वर्षा होने की संभावना है। दिल्ली में शनिवार को दिन भर आंशिक बादल छाए रहे। दोपहर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक होने से गर्मी रही।

पंजाब में हल्की वर्षा के बाद गर्मी से राहत

रविवार को कई जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार के साथ ही वर्षा होने की भी संभावना है। कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते चंडीगढ़, पंचकूला व मोहाली में 13 से 15 अप्रैल तक गरज-चमक, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी है।


उत्तराखंड में भी मौसम ने करवट बदली

उत्तराखंड में भी मौसम ने करवट बदली। यहां भी अगले दो दिन पहाड़ों में आंशिक रूप से बादल छाये रह सकते हैं। हिमाचल में कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा के साथ आंधी चली। मौसम विभाग ने 72 घंटे में भारी ओलावृष्टि और वर्षा के साथ ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है। 50 किलोमीटर की गति से आंधी चलने की चेतावनी है।

No comments

दुनिया

//