Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

मतदाताओं को जागरूक करने कुएं में महिलाओं के बीच खेल प्रतियोगिता

  कोण्डागांव । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को मतदान हेतु प्रेरित कर शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप च...

 

कोण्डागांव । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को मतदान हेतु प्रेरित कर शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप चलाया जा रहा है। जिसके तहत गुरुवार को केशकाल विधानसभा के सुदूर अंचल में बसे ग्राम कुएं में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रंगोली मेहंदी, महिलाओं के खेल जैसे मटका फोड़, रास्सा खींच, कुर्सी दौड़ मतदाता जागरूकता रैली तथा मतदाता शपथ का आयोजन किया गया।

जहां महिलाओं ने बढ़ चढ़कर स्वीप खेलों का आनंद लिया। किसी ने आंखों में पट्टी बांध के मटके फोड़े तो कहीं महिलाओं ने रस्साकसी में अपना दम दिखाया और किसी ने कुर्सी के लिए दौड़ लगाई। खेलों के आयोजन के उपरांत महिलाओं द्वारा ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु रैली का आयोजन किया गया। सभी महिलाओं ने रैली उपरांत मिलकर आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में बिना किसी भय एवं लोभ के अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ ली। इस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान का भी आयोजन किया गया। जहां ग्रामीणों ने हस्ताक्षर द्वारा मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जाहिर किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत सीईओ रामेश्वर महापात्रे सहित जनपद पंचायत एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि कुएं क्षेत्र में पूर्व लोकसभा निर्वाचन में मतदान केंद्र के स्थानांतरित होने के कारण यहां कम वोटिंग हुई थी। जिसे देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार यहां पूर्व में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन एवं मतदान केंद्र के ग्राम में स्थानांतरण से मतदान प्रतिशत में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गयी। जहां विगत विधानसभा निर्वाचन में यहां 72 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई थी। वहीं इस बार ग्रामीणों के उत्साह एवं कार्यक्रमों में सहभागिता को देखते हुए शत प्रतिशत के निकट मतदान की आशा की जा रही है।


No comments

दुनिया

//