Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

छत्तीसगढ़ में इस दिन जारी होगा 10वीं-12वीं बोर्ड का रिजल्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड रिजल्ट के लिए अब बस कुछ ही दिनों का इंतजार है. परीक्षा देने के बाद लाखों छात्र-छात्राएं बेसब्री से प...


रायपुर। छत्तीसगढ़ में 10वीं-12वीं बोर्ड रिजल्ट के लिए अब बस कुछ ही दिनों का इंतजार है. परीक्षा देने के बाद लाखों छात्र-छात्राएं बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने रिजल्ट को लेकर पूरी तैयारी कर ली है.

बता दें कि इस बार 10 वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 3 तीन लाख 50 हजार छात्रों ने परीक्षा दी है. तो वहीं 12वीं बोर्ड परीक्षा में 2 लाख 50 हजार छात्र शामिल हुए हैं. वहीं माशिमं ने परीक्षा को लेकर तनाव से जूझ रहे छात्रों और परिजनों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है. इस साल के बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट 9 मई को जारी हो सकता है. जैसे ही छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित होगा छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर चेक कर पायेंगे.निर्वाचन आयोग ने परिणाम जारी होने की अनुमति दे दी है.  बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते CGBSE ने नतीजे जारी करने की अनुमति मांगी थी.CGBSE के बोर्ड अध्यक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिजल्ट जारी करेंगे. जिसके बाद डायरेक्ट लिंक CGBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर एक्टिव हो जायेगा.

छत्तीसगढ़ में 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से 21 मार्च तक और 12वीं की परीक्षा 1 मार्च से 23 मार्च तक हुई थी. इस साल 10वीं में कुल 3 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा में हिस्सा लिया था. तो वहीं 12वीं के एग्जाम में 4 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. कुल मिलाकर 7 लाख स्टूडेंट्स ने बोर्ड की परीक्षा दी थी. इन सभी को बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार है


No comments

दुनिया

//