Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

बिलासपुर से फिर शुरू होगी प्रयागराज-जबलपुर की फ्लाइट : अलायंस एयर कंपनी ने हाईकोर्ट को दी जानकारी

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से प्रयागराज और जबलपुर के लिए बंद की गई फ्लाइट जल्द शुरू होगी। दिल्ली, कोलकाता के साथ ही रायपुर-अंबिकापुर से ...


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से प्रयागराज और जबलपुर के लिए बंद की गई फ्लाइट जल्द शुरू होगी। दिल्ली, कोलकाता के साथ ही रायपुर-अंबिकापुर से रांची तक की फ्लाइट भी जल्द शुरू की जाएगी। इसके लिए अलायंस कंपनी और राज्य सरकार के बीच सहमति बनी है। हवाई सुविधाओं के विस्तार को लेकर दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान अलायंस कंपनी ने हाईकोर्ट को यह जानकारी दी है।

वहीं, नाइट लैंडिंग के लिए राज्य सरकार के अनुमति के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखने के बाद भी अब तक कोई जवाब नहीं आया है। इस पर हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और डीजीसीए से जवाब मांगा है। शुक्रवार को डिविजन बेंच में एविएशन विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पंकज जायसवाल और एयरपोर्ट के डायरेक्टर एन विरेन सिंह पेश हुए। मामले की अगली सुनवाई 19 जून को होगी।

DGCA से नई टेक्नोलॉजी PBN के इस्तेमाल की अनुमति मांगी

बेंच को अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने नाइट लैंडिंग के लिए केन्द्र सरकार के डीजीसीए से नई टेक्नोलॉजी पीबीएन का इस्तेमाल करने की अनुमति मांगी है। इस पर याचिकाकर्ता के वकील सुदीप श्रीवास्तव ने कोर्ट को बताया कि ये अनुमति पिछले चार महीने से पेंडिंग है।

केन्द्र सरकार से इस पर कोई जवाब नहीं मिल सका है। जिसके कारण काम पिछड़ रहा है। इसे रिकॉर्ड में लेते हुए हाईकोर्ट ने डीजीसीए और केन्द्र सरकार से इस पर जवाब मांगा है।

केंद्र को भेजे गए पत्र की कॉपी पेश करे राज्य सरकार

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देशित किया है कि वह केन्द्र को लिखे हुए दोनों पत्र पेश करे। राज्य शासन की ओर से कहा गया कि यह पत्र 17 जनवरी और 29 जनवरी को भेजे गए हैं। पीबीएन नई टेक्नोलॉजी है, जबकि अभी तक डीवीएआर टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की जा रही है।

इसके साथ ही नाइट लैंडिंग के बारे में बताया गया कि पश्चिम दिशा में पुरानी फेंसिंग को तोड़ने की अनुमति एविएशन विभाग से नहीं मिल रही है। इसे भी रिकॉर्ड में लिया गया है।

No comments

दुनिया

//