Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

‘राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष’, कांग्रेस सांसदों ने उठाई मांग... सीडब्ल्यूसी की बैठक में चुनावी नतीजों पर मंथन

  नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद आज दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की दिल्ली में बैठक हो रही है. इस बैठक में तमाम नवनिर...

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद आज दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की दिल्ली में बैठक हो रही है. इस बैठक में तमाम नवनिर्वाचित सांसद हिस्सा ले रहे हैं. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खडग़े सीडब्ल्यूसी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं. अधिकांश सांसद चाहते हैं कि इस बार राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाएं.

दरअसल इस बार सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी होने के नाते कांग्रेस नेता को आधिकारिक तौर पर नेता प्रतिपक्ष का दर्जा मिल जाएगा. कांग्रेस ने इस चुनाव में 99 सीटें जीती हैं और  नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए सबसे बड़े विपक्षी दल के पास कम से कम कुल सीटों की संख्या 10प्रतिशत यानी 55 सीट होनी चाहिए. अब इस पद के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है और पार्टी के अंदर से भी आवाज उठ रही है कि राहुल गांधी को ही नेता प्रतिक्ष की कमान संभालनी चाहिए.

कांग्रेस नेताओं की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने परिणाम आने के बाद कहा कि हम चाहते हैं राहुल गांधी सदन में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाएं. वहीं  सीडब्ल्यूसी की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे कांग्रेस सांसद डीन कुरियाकोस ने उम्मीद जताई कि राहुल गांधी ही नेता प्रतिपक्ष बनेंगे. डीन कुरियाकोस ने कहा, ‘संसदीय दल आज एक नेता का चयन करेगा. हम उम्मीद कर रहे हैं कि राहुल गांधी संसदीय दल के नेता होंगे. हमारे पास अब अच्छी संख्या है. हम एक अच्छा विपक्ष बनाएंगे.

No comments

दुनिया

//