Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

संपूर्णता अभियान के तहत जनजागरुकता के लिए विभन्न स्थानों में निकाली गई रैली

कोंडागांव। नीति आयोग के लक्ष्यों को संपूर्ण प्राप्त करने के लिये  संपूर्णता अभियान के तहत आकांक्षी जिला कोंडागांव के आकांक्षी विकासखंड माकड़...

कोंडागांव। नीति आयोग के लक्ष्यों को संपूर्ण प्राप्त करने के लिये  संपूर्णता अभियान के तहत आकांक्षी जिला कोंडागांव के आकांक्षी विकासखंड माकड़ी के बागबेड़ा, मगेदा, पीढ़ापाल , बालोंड, उरीदगांव में जन जागरूकता हेतु  स्कूली बच्चों द्वारा रैली निकाली गई तथा नारा देकर सभी की जन सहभागिता हेतु प्रेरित किया गया। इसके साथ ही संपूर्णता प्रचार रथ के माध्यम से भी लोगो के बीच जनजागृति का कार्य किया जा रहा है l 4 जुलाई से 30 सितंबर तक चलने वाले इस संपूर्णता अभियान के तहत आकांक्षी जिला के 6 संकेतक एवं आकांक्षी विकासखंड के 6 संकेतक को शत प्रतिशत क्रियान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है।

इसमें गर्भवती महिलाओ का प्रथम तिमाही में प्रसव पूर्व पंजीयन, मधुमेह और उच्चरक्त चाप का स्क्रीनिंग, मृदा स्वास्थ्य परीक्षण, चक्रीय निधि, स्कूली बच्चों को 1 माह के भीतर पाठ्य पुस्तकों का वितरण आदि शामिल है l संपूर्णता अभियान को सफल बनाने के लिए आकांक्षी विकासखंड माकड़ी में 11 जुलाई से लगातार सभी 67 ग्राम पंचायतों में सभी संबंधित विभागों के शिविर आयोजित किया जाएंगे।

No comments

दुनिया

//