Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

ज़िले के 540 मतदान केंद्रों पर की जा रही लाइव वेबकास्टिंग

महासमुंद। लोकसभा निर्वाचन- 2024 को लेकर महासमुंद ज़िले की चारो विधानसभा क्षेत्र महासमुंद-42, खल्लारी-41, बसना-40 व सरायपाली-39 में मतदान प्रक...

महासमुंद। लोकसभा निर्वाचन- 2024 को लेकर महासमुंद ज़िले की चारो विधानसभा क्षेत्र महासमुंद-42, खल्लारी-41, बसना-40 व सरायपाली-39 में मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए इस बार ज़िले में 540 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की जा रही है।

वेबकास्टिंग की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में नियंत्रण कक्ष से लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। नोडल अधिकारी पंकज मिश्रा कार्यपालन अभियंता हाउसिंग बोर्ड के मार्गदर्शन में नियंत्रण कक्ष में सतत नज़र रखे हुए है। उनके साथ 3-3 कर्मचारी, माइक्रो ऑब्जर्वर, तकनीकी व आईटी कुल 40 कर्मचारी मौजूद है।

कैमरे बूथ उन स्थानों पर चिन्हित किए गए हैं। जहां नेटवर्किंग की व्यवस्था है। लाइव प्रसारण की जिम्मेदारी आईटी विभाग कर रहा है। इन बूथों पर तीन स्तर पर निगरानी की व्यवस्था हो रही है। विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग अधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी और रायपुर में राज्य निर्वाचन आयोग इन बूथों पर मतदान प्रक्रिया को लाइव देख रहे है। सहायक नोडल अधिकारी अंबिलकर ने बताया कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न मतदान केंद्रों की कैमरों के माध्यम से सतत निगरानी के लिए व्यवस्थाएं की गई है।


No comments

दुनिया

//