Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

आईएएस सोनमणि बोरा बनाए गए प्रमुख सचिव, आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास विभाग की मिली

रायपुर। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से हाल ही में लौटे 1999 बैच के ढ्ढ्रस् सोनमणि बोरा को राज्य सरकार ने पोस्टिंग दी है। सरकार ने उन्हें आदिम जात...

रायपुर। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से हाल ही में लौटे 1999 बैच के ढ्ढ्रस् सोनमणि बोरा को राज्य सरकार ने पोस्टिंग दी है। सरकार ने उन्हें आदिम जाति, अनुसूचित जाति विकास विभाग, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है।

छत्तीसगढ़ कैडर के ढ्ढ्रस् सोनमणि बोरा केंद्र में 2019 से लैंड मैनेजमेंट जॉइंट सेक्रेटरी थे। उनके आने से प्रदेश में अभी दो प्रमुख सचिव हो गए हैं।

सोनमणि बोरा मूलत असम के रहने वाले हैं। वे छत्तीसगढ़ कैडर के 1999 बैच के ढ्ढ्रस् है। राज्य के कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। बोरा ने अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से सर्विस ज्वाइन की थी। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद उन्हें दुर्ग जिले में पहली पोस्टिंग मिली थी।

रायपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ और रायपुर निगम कमिश्नर का भी कार्यभार संभाल चुके हैं। बोरा रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर चांपा और कबीरधाम जिले में कलेक्टर रह चुके हैं। बिलासपुर संभाग के कमिश्नर भी रहे। वहीं, सोनमणि बोरा राज्यपाल के सचिव समेत कई बड़े पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

No comments

दुनिया

//