Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किए जाएंगे आईजी रतनलाल डांगी

बिलासपुर।   IG रतनलाल डांगी को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा । उनके अलावा प्रदेश के 10 पुलिस अफसरों को भी इस पदक से सम्...



बिलासपुर।  IG रतनलाल डांगी को राष्ट्रपति सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा । उनके अलावा प्रदेश के 10 पुलिस अफसरों को भी इस पदक से सम्मानित किया जाना है । इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन अधिकारियों का चयन किया है । 15 अगस्त 2022 को रायपुर में इन अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। 

इससे पहले भी IPS डांगी को बीजापुर में SP रहते हुए 2008-09 में राष्ट्रपति वीरता पदक मिल चुका है । आईजी डांगी ने बताया कि, किसी भी क्षेत्र में काम करना चुनौत रहता है। लेकिन , चुनौतियों से अवसर मिलता है और यह करियर के लिए हमेशा फायदेमंद होता है। सराहनीय सेवा पदक मिलने को लेकर उन्होंने कहा कि, इससे पहले जब वे बीजापुर में SP थे , तब 2006-07 में नक्सल ऑपरेशन किया था । 

उस समय उन्होंने SP रहते ऑपरेशन को लीड किया और कई मुठभेड़ भी हुए । इस दौरान उनके नेतृत्व में टीम ने नक्सलियों का एनकाउंटर किया था। इसके साथ ही पुलिस की मदद से उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास के कई काम भी कराए। इसके चलते राष्ट्रपति वीरता पदक मिला। उन्होंने कहा कि जो भी पदक मिला है , उसमें सीनियर अफसरों का मार्गदर्शन मिला है और जूनियर अफसरों का सहयोग रहता है। 

आगे भी मेरी कोशिश रहेगी कि पुलिस के माध्यम से समाज सेवा करने का उद्देश्य है उस पर आगे काम करता रहूंगा। गौरतलब है कि, केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से पुलिस में बेहतर कार्य करने वाले अफसरों को हर साल 26 जनवरी और 15 अगस्त पर सम्मानित किया जाता है । इस बार आईजी डांगी को 2020 की सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चुना गया है। यह सम्मान 18 साल की सेवा के दौरान उनके कार्यों का आंकलन कर प्रस्ताव भेजा जाता है । केंद्र सरकार की कमेटी सूची फाइनल करती है।

No comments

दुनिया

//