Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

पदोन्नति में आरक्षण के लिए शिक्षकों ने बनाई मानव श्रृंखला

  रायपुर।  पदोन्नति में आरक्षण नियम का पालन नहीं होने पर शिक्षकों के साथ अन्य विभागों के अजा-अजजा कर्मचारियों ने राजधानी में अंबेडकर चौक से ...


 

रायपुर। पदोन्नति में आरक्षण नियम का पालन नहीं होने पर शिक्षकों के साथ अन्य विभागों के अजा-अजजा कर्मचारियों ने राजधानी में अंबेडकर चौक से सीएम हाउस चौक फिर वहां से शिक्षा मंत्री के घर और शंकर नगर चौक तक मानव श्रृंखला बनाई। अनुसूचित जाति-जन जाति संघर्ष के बैनर तले विरोध प्रदर्शन कर रहे शिक्षक उच्च न्यायालय का फैसला आने तक पदोन्नति में रोक लगाए जाने की मांग कर रहे हैं।

मानव श्रृंखला के संयोजक विनोद कुमार ने बताया कि बैगर आरक्षण पदोन्नति को रोक लगाने की मांग को लेकर सभी विभाग के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कर्मचारी अंबेडकर चौक से शंकर नगर तक मानव श्रृंखला बनाकर शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने बताया कि उनकी मांग है कि पदोन्नति में आरक्षण संबंधी मांग को लेकर उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका विष्णु प्रसाद तिवारी वर्सेस एस्टेट ऑफ़ छत्तीसगढ़ और जनहित याचिका संतोष कुमार वर्सेस स्टेट ऑफ़ छत्तीसगढ़ के अंतिम निर्णय आने तक अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्गों के मूलभूत संवैधानिक अधिकारों के संरक्षण के अनुपालन में शिक्षा विभाग की ओर से की जा रही पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए।

No comments

दुनिया

//