Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कोरोना काल में एक शख्स ने चालू किया स्टार्टअप, लोगों के लिए बना मिसाल

रायपुर।  बिलासपुर के एक शख्स हितेश सिंह ने कोरोना काल के दौरान ऐसा स्टार्टअप चालू करा जो लोगों के लिए कामयाबी की मिसाल बना हुआ है। लोग खाना-...



रायपुर। बिलासपुर के एक शख्स हितेश सिंह ने कोरोना काल के दौरान ऐसा स्टार्टअप चालू करा जो लोगों के लिए कामयाबी की मिसाल बना हुआ है। लोग खाना-पीना और रहने के साथ-साथ अपने बच्चों को अच्छा पढ़ाना भी चाहते हैं और पढ़ना भी चाहते हैं। चाहे वह गरीब हो या अमीर सब की चाहत होती हैं अच्छा पढ़ना लिखना। कई अच्छे लेखक बन जाते हैं, कई कवि, गीतकार  कई तरह के लोग होते हैं, उन्हें एक अलग ही शौक होता और वह अपनी पुस्तकें छुपाना चाहते हैं। उसकी आवश्यकता थी एक पब्लिशर की तो हितेश सिंह के दिमाग में एक अच्छे पब्लिशर बनने की चाह में उन्होंने अपना एक छोटा सा बुक क्लीनिक पब्लिशिंग हाउस खोला और शहर और प्रदेश के कई लेखकों के सहयोग से आज बहुत ही कम समय में इस चुनौतीपूर्ण कार्य को लेखकों के सहयोग से कर दिया।

केवल 2 साल में 3 हजार किताबों का पब्लिकेशन किया है। उन्होंने बताया यह काफी कठिन काम था लेकिन रचना धर्मिता से यह संभव हुआ। उन्होंने यह काम बतौर स्टार्टप शुरू किया था। फ्लिपकार्ट, अमेजॉन साइट पर सभी किताबें ऑर्डर पर उपलब्ध है। लेखकों को समय-समय पर रॉयल्टी भी मिल रही है। शहर के लेखक ज्योतिषाचार्य अशोक व्यास ने बताया उनकी तीन किताबें वह क्लीनिक से प्रकाशित हुई है। इसी तरह मौजूद अन्य लेखकों ने भी पब्लिशिंग हाउस की तारीफ की। उसकी रेटिंग देश के प्रकाशकों में अठारहवे नंबर पर है।

No comments

दुनिया

//