Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से किया संवाद

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से सोमवार को संवाद किया। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से वी...



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से सोमवार को संवाद किया। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया गया। वहीं बच्चे अपने माता-पिता और संबंधित जिला मजिस्ट्रेट के साथ अपने जिला मुख्यालय से इस कार्यक्रम में शामिल हुए।  इस दौरान पीएम मोदी ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के जरिए डिजिटल प्रमाण पत्र विजेताओं को प्रदान किए। ये पहली बार है जब ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के जरिए प्रमाणपत्र प्रदान किए गए हैं। ये प्रमाणपत्र 2021 और 2022 के लिए पीएमआरबीपी पुरस्कार विजेताओं को दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेता बच्चों की स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए इस वर्ष ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के माध्यम से 2021 और 2022 के पुरस्कार विजेताओं को प्रधानमंत्री मोदी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस टेक्नोलॉजी की ओ से जारी किया जाने वाला प्रमाणपत्र पूरी तरह से सुरक्षित है। ये अनूठा प्रयास प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने की दिशा में काफी अहम है। इस दौरान पीएम मोदी ने देश के सभी बच्चों से वोकल फॉर लोकल में सहयोग करने के लिए मदद मांगी।

No comments

दुनिया

//